• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • CM शिवराज ने कहा- तीसरी लहर का संकट बरकरार और सरकार के पास नहीं है चवन्नी

CM शिवराज ने कहा- तीसरी लहर का संकट बरकरार और सरकार के पास नहीं है चवन्नी

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने लोगों से हाथ जोड़कर सतर्क रहने को कहा है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने लोगों से हाथ जोड़कर सतर्क रहने को कहा है.

Ujjain News: उज्जैन में आज सीएम शिवराज ने उज्जैन में करोड़ों रुपए की लागत से लगने वाले होजरी प्लांट का भूमिपूजन किया. उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई. प्रदेश की जनता से कहा हाथ जोड़कर कहता हूं निश्चिंत मत होइये.

  • Share this:
उज्जैन. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश का खजाना खाली है, सरकार के पास चव्वनी भी नहीं है. तीसरी लहर का संकट बरकरार है, टेस्ट में कोई कमी नहीं रहने देंगे. 75 हजार टेस्ट रोजाना किये जायेंगे. मास्क नहीं लगाने वालों का सोशल बाॅयकाट किया जाएगा. डेल्टा, गामा और जीका से लंबे समय तक लड़ना है. प्रदेश की जनता से कहा हाथ जोड़कर कहता हूं निश्चिंत मत होइये. सीएम शिवराज ने कालिदास अकादमी में निर्माण कार्यो के शिलान्यास के मौके पर ये बात कही.

उन्होंने कहा कि वास्तव में उज्जैन में आज एक नए युग का प्रारंभ हो रहा है. उज्जैन धर्म-विज्ञान शिक्षा के रूप में अद्भुत नगरी है. खगोल विज्ञान के क्षेत्र में भारत नया इतिहास रचेगा, इसकी शुरुआत होगी डोंगला से. कोरोना को लेकर कहा कि हमारी लापरवाही हमें भारी पड़ेगी. अब डेल्टा प्लस आ गया. जीका भी आ गया. हम सब से लड़ेंगे. दुनिया भी लड़ रही है. परंतु मैं हाथ जोड़कर उज्जैन और मध्य प्रदेश की जनता से कह रहा हूं कि निश्चिंत मत हो जाना.

तीसरी लहर का संकट बरकरार है: सीएम शिवराज

तीसरी लहर का संकट बरकरार है. सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है. हम मध्य प्रदेश में अब प्रतिदिन 75 हजार टेस्ट करवाएंगे. उज्जैन वासियों कभी टेस्ट के लिए घबराना मत. क्या होता है एक लकड़ी ही तो मुंह में जाती है. थोड़ी सी खांसी आती है. मैं तो हर हफ्ते टेस्ट करवाता हूं. हमें अभी वायरस के साथ ही जीना है. उज्जैन में बच्चों के लिए 50 बेड का अस्पताल तैयार किया गया है. उज्जैन सहित नागदा में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हुआ है. मैं मानता हूं कि ऑक्सीजन का बहुत संकट रहा है.  कोरोनाकाल में धन की कमी है. मैं स्वीकार करता हूं कि इस समय खजाना पूरी तरह खाली है. हमारे पास चवन्नी भी नहीं है.

उज्जैन को मिली करोड़ों की सौगात, शिलान्यास और लोकार्पण 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज उज्जैन में करोड़ों रुपए की लागत से लगने वाले प्लांट का भूमिपूजन किया.  इस मौके पर उज्जैन में उद्योगक्रांति की बात कहते हुए सीएम ने कहा की आने वाले दिनों में उज्जैन को उद्योग नगरी के रूप में जाना जाएगा. इसलिए कई बड़े और छोटे उद्योग यहां के लिए कतार में हैं. जल्द ही नए आयाम लेंगे. आने वाले दिनों में 6 अलग-अलग इकाई 1117 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करने जा रही हैं. जिसमें प्रतिभा सिंटेक्स जल्द ही उज्जैन में प्लांट लगाकर 4000 लोगों को रोजगार देगी.

होजरी प्लांट का भूमिपूजन, महिलाओं को मिलेगी नौकरी

सीएम शिवराज सिंह ने यहां सोयाबीन प्लांट वाली भूमि पर अत्याधुनिक होजयरी वस्त्र निर्माण इकाई का भूमिपूजन किया. कालिदास अकादमी के संकुल भवन में पं. सूर्यनारायण संकुल में डोंगला तहसील महिदपुर में निर्मित किये गये ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया. साथ ही माधवनगर हॉस्पिटल व नागदा में स्थापित किये गये ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन भी किया. कार्यक्रम में उज्जैन जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण करने वाली 41 ग्राम पंचायतों के सरपंचों का सम्मान किया गया. जिसके बाद सीएम इंदौर के लिए रवाना हो गए. प्रदेश में सरकार के भरोसे पर 60 करोड़ के निवेश के साथ बेस्ट लाइफ प्राइवेट लिमिटेड उज्जैन में गारमेंट्स फैक्ट्री शुरू करने जा रही है, जो 4000 महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करवाएगी उसमें 90 फीसदी महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जिसका भूमिपूजन आज किया गया है.

तीन नए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

सीएम ने कालिदास अकादमी स्थित संकुल हॉल से स्मार्ट सिटी के 8 कार्यों, जो 52 करोड़ की लागत से होने वाले हैं, उनका भी शिलान्यास किया. सीएम ने जिले के 3 नए ऑक्सीजन प्लांट, चाइल्ड केअर वार्ड और डोंगला ग्राम में वराहमिहिर वेधशाला के ऑडिटोरियम का भी लोकार्पण किया गया. इस मौके पर उच्च शिक्षामंत्री मोहन यादव, उद्योग मंत्री राज्यवर्धन दत्तीगांव, विज्ञान मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, वित्त व प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, सांसद फिरोजिया, पूर्व मंत्री पारस जैन, पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया भी उपस्थित रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज