अपना शहर चुनें

States

महाकाल के प्रसादी पैकेट पर विवाद :  महामंडलेश्वर अतुलेशानंद ने एक फर्म का किया विरोध

प्रसादी की पैकिंग पर आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने आपत्ति जताई है.
प्रसादी की पैकिंग पर आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने आपत्ति जताई है.

विवाद (Controversy) बढ़ने का कारण 27 दिसंबर की घटना है. जब उज्जैन में राम मंदिर (Ram mandir) के लिए निधि संग्रहण करने रैली निकाली गयी थी. उसी दौरान पथराव हुआ था.उसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स बुलवा लिया गया था.

  • Share this:
उज्जैन.उज्जैन (Ujjain) स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal mandir) में रोजाना 10 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. ये श्रद्धालु मंदिर में चढ़ने वाले शुद्ध घी से बने लड्डू भी अपने साथ ले जाते हैं.लेकिन अब इस प्रसादी की पैकिंग पर आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने आपत्ति जताई है. एतराज इस प्रसादी के पैकेट तैयार करने वाली फर्म को लेकर है. महामंडलेश्वर ने मंदिर समिति को चेतावनी दे दी है.

बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर में हर साल लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. प्रसाद के तौर पर यहां चढ़ने वाला लड्डू साथ ले जाते हैं. लेकिन अब इस प्रसादी के पैकेट पर विवाद खड़ा हो गया है. आह्वान अखाड़े के संत और महामंडलेश्वर अतुलेशानंद ने प्रसादी के लड्डुओं की पैकिंग का ठेका जिस फर्म को दिया है उसका विरोध किया है. लड्डू की पैकिंग के लिए दो फर्मो को ठेका दिया गया है. इसमें से एक पॉली पैक  और दूसरी पप्पू  बॉक्स के नाम से है. पप्पू बॉक्स फर्म का महामंडलेश्वर अतुलेशनंद इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने हमारी मांगे नहीं मानीं तो महाकाल मंदिर के बाहर जन चेतना फैलाकर प्रसादी के पैकेट को बंद करवाया जाएगा.

27 को रैली पर पथराव
हालांकि इस पूरे विवादित मामले में पप्पू बॉक्स के मालिक और मंदिर समिति के प्रशासक ने मीडिया से दूरी बनाए रखी. विवाद बढ़ने का कारण 27 दिसंबर की घटना है. जब उज्जैन में राम मंदिर के लिए निधि संग्रहण करने रैली निकाली गयी थी. उसी दौरान पथराव हुआ था.उसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स बुलवा लिया गया था.



 अधिकारियों ने लिया जायज़ा
नव वर्ष पर महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लेने आज उज्जैन आईजी , एसपी, डीआईजी, एडिशनल एसपी सहित आला अधिकारी आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज