इन लोगों को थी शादी की बहुत तेजी, पुलिस के साथ पहुंचीं SDM, और फिर...

उज्जैन में एसडीएम और पुलिस ने छापा मारकर 5 शादियों को रुकवा दिया.

उज्जैन में एसडीएम और पुलिस ने छापा मारकर 5 शादियों को रुकवा दिया.

महाकाल की नगरी उज्जैन. यहां कोरोना कर्फ्यू को लोग नहीं मान रहे. कलेक्टर के आदेश के बावजूद 5 जगह शादियां हो रही थीं. अचानक एसडीएम और पुलिस ने घरों पर छापा मार दिया.

  • Last Updated: May 10, 2021, 9:41 PM IST
  • Share this:

उज्जैन. उज्जैन शहर में लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना छोड़ ही नहीं रहे. रोज कहीं न कहीं से कोई न कोई प्रतिबंध को तोड़ ही देता है. ताजा मामला शादियों का है. यहां एक ही थाना इलाके में 5 शादियां हो रही थीं. पुलिस मौके पर पहुंची और शादी रुकवाई. पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है.

उज्जैन में शादी ब्याह को लेकर उज्जैन कलेक्टर द्वारा  अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. इसके बावजूद जीवाजीगंज थाना क्षेत्र की श्रीकृष्ण कालोनी में  4 और अवंतीपुरा में एक जगह शादी की तैयारियां चल रही थीं. सूचना मिलते ही SDM और पुलिस ने छापा मारा. सभी शादियों को रुकवाया गया और आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.

Youtube Video

इन आरोपियों के घर दी दबिश
SDM पूर्णिमा सिंघी ने बताया कि हमें एक ही कॉलोनी में आसपास 5 वैवाहिक कार्यक्रम होने की सूचना मिली. हमने मौके पर पहुंचकर इन्हें रुकवाया. हमारी टीम के साथ जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के टीआई गगन बादल भी थे. पुलिस ने अवंतिपुरा में प्रकाश केमकर के निवास पर और श्री कृष्ण कॉलोनी में  रामचंद्र जटिया, कमल, परमानंद और रमेश के घर पर दबिश दी. धर्मशालाओं की भी जानकारी मांगी गई है. पांचों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 में मामला दर्ज किया है.

 इस तरह के बनाए बहाने

बदा दें, जैसे ही इन घरों पर छापा पड़ा, वैसे ही लोग नए-नए बहाने लगे. किसी ने कहा कि शादी तो कब की हो चुकी है, किसी ने कहा की सिर्फ माता पूजन कर रहे हैं, बाकी शादी बाद में करेंगे. किसी ने कहा कि धर्मशाला नहीं ली, घर में सिर्फ 5 लोग मिलकर शादी करेंगे. पुलिस से बहस करने में होने वाले दूल्हे राजा भी कम नहीं थे. लेकिन, एसडीएम ने किसी की एक नहीं सुनी और हिदायत दी कि अगर प्रशासन का आदेश नहीं माना तो सीधे जेल जाना पड़ेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज