Corona पर भारी आस्था: शीतला सप्तमी पर पूजा के लिए सुबह 4 बजे घर से निकली महिलाएं, लॉकडाउन तोड़ा

उज्जैन में महिलाओं ने जता दिया कि महामारी पर आस्था हमेशा भारी रहेगी.

उज्जैन में महिलाओं ने जता दिया कि महामारी पर आस्था हमेशा भारी रहेगी.

Corona पर भारी आस्था: मध्य प्रदेश की आस्था की नगरी उज्जैन. शीतला सप्तमी की पूजा के लिए महिलाओं ने लॉकडाउन का नियम तोड़ दिया. महिलाएं सुबह 4 बजे पूजा के लिए घर से निकलीं.

  • Last Updated: April 4, 2021, 3:39 PM IST
  • Share this:
उज्जैन. आस्था की नगरी उज्जैन में महिलाओं ने रविवार को लॉकडाउन के नियम तोड़ दिए. प्रशासन ने लोगों से कई बार अपील की थी कि शीतला सप्तमी घरों में ही मनाएं. लेकिन, महिलाएं नहीं मानी और पूजा के पूरे सामान के साथ सुबह 4 बजे घर से मंदिर के लिए निकल गईं. इतनी सुबह कोई पुलिस वाला भी नहीं था जो इन्हें रोक सकता.

इधर उज्जैन में पिछले 24 घंटों में कोरोना मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. यहां एक ही दिन में 96 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इस तरह उज्जैन शहर में मिलने वाले मरीजों की संख्या 6629 हो गई है. जबकि मध्यप्रदेश में 20,369 एक्टिव प्रकरण हैं. प्रदेश की गत 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट 10.1 प्रतिशत है. तुलनात्मक रूप से संक्रमण में देश में मध्य प्रदेश आठवें स्थान पर है.

ये है जिलों की स्थिति

जिलेवार समीक्षा में पाया गया कि इंदौर में 708, भोपाल में 502, जबलपुर में 205, ग्वालियर में 120, उज्जैन में 89, रतलाम में 79, खरगोन में 74, बड़वानी में 72, छिंदवाड़ा में 71, बैतूल में 65, कटनी में 50, झाबुआ में 47, शाजापुर में 47, विदिशा में 44, अनूपपुर में 40, सागर में 38, नीमच में 37, धार में 36, बालाघाट में 34, देवास में 34, रायसेन में 29, खंडवा में 28, नरसिंहपुर में 27, शिवपुरी में 27, गुना में 25, शहडोल में 25 तथा होशंगाबाद में 23 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं.
सख्ती के मूड में सरकार

प्रदेश में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर अब सरकार सख्ती के मूड में आ गई है. मास्क नहीं लगाने वालों पर अब जुर्माने के साथ उन्हें ओपन जेल में रखने की तैयारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को  लेकर बुलाई बैठक में लोगों को मास्क लगाने के लिए सीख देने के साथ सख्ती बरतने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि जो मास्क नहीं लगाएगा उसको जुर्माने के साथ सख्ती का सामना करना होगा.

इस तरह माहौल बनाएं कि हर व्यक्ति मास्क पहने- सीएम



मुख्यमंत्री  ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मास्क लगाना आवश्यक है. ऐसा माहौल बने कि हर व्यक्ति मास्क लगाने के लिए प्रेरित हो. साथ ही मास्क न लगाने पर जुर्माना लगाया जाए और कुछ समय के लिए ओपन जेल में भी रखा जाए. मुख्यमंत्री  ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना के उपचार के लिए पर्याप्त संख्या में बेड्स की उपलब्धता के साथ ही प्रतिदिन इसकी जानकारी मीडिया, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से जनता को दी जाए. साथ ही वैक्सीनेशन संबंधी जानकारी भी दी जाए. मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये  प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज