• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • उज्‍जैन के जाने-माने डॉक्टर के घर से मिला हिरण का मांस

उज्‍जैन के जाने-माने डॉक्टर के घर से मिला हिरण का मांस

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

जाने-माने डेंटल डॉक्टर के घर से हिरण का मांस मिलने और उनकी गिरफ्तारी की खबर ने शहर में सनसनी मचा दी. डॉ. परवेज का परिवार डॉक्टरी पेशे से ही जुड़ा है, इसलिए ये खबर ज्यादा चर्चित हो गई. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है. कोर्ट के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
उज्जैन. शहर के जाने-माने डॉक्टर परवेज खान के घर से हिरण का मांस मिलने के बाद उन्हें सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उन्हें वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है. डॉक्टर परवेज शहर के प्रसिद्ध डेंटल डॉक्टर हैं. इनका परिवार भी डॉक्टरी पेशे से ही जुड़ा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, माधवनगर थाना पुलिस को सोमवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि डॉ. परवेज खान के घर हिरण का मांस बन रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने उनके घर छापा मारा और फ्रिज से 9 किलो 800 ग्राम मांस जब्त किया. जांच में ये मांस हिरण का ही निकला. पुलिस ने तुरंत डॉ. परवेज को गिरफ्तार किया और कानूनी कार्रवाई की. आरोपी को वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. मुखबिर ने पुलिस को यह भी बताया कि हिरण के मांस की खरीद-फरोख्त शाजापुर से की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, हिरण के मांस की इस खरीद-फरोख्त में शाजापुर के किसी लाला नाम के व्यक्ति का नाम आ रहा है. पुलिस का दावा है कि पुलिस आरोपियों तक जल्द ही पहुंच जाएगी.

पुलिस कर रही ये कार्रवाई

माधव नगर थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने बताया कि सोमवार रात किसी मुखबिर से सूचना मिली कि शाजापुर से हिरण का मांस खरीदा जा रहा है. शहर के डॉ. परवेज खान ने इसे खरीदा है. सूचना मिलते ही डॉक्टर के यहां दबिश दी तो फ्रिज से हिरण का मांस मिला. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. पुलिस मंगलवार को डॉक्टर को कोर्ट में पेश करेगी. इसके बाद कोर्ट के आदेशानुसार कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि हिरण का मांस खरीदना और बेचना वन्य प्राणी अपराध की श्रेणी में आता है. इसे लेकर सरकार के नियम काफी सख्त हैं. हाल ही में जबलपुर में भी जंगली सुअरों के लिए शिकारियों ने बिजली का तार डाल दिया था. लेकिन, इन तारों में फैले करंट से दो किसानों की मौत हो गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज