ऑक्सीजन लूटपाट का डर : पुलिस के पहरे में उज्जैन पहुंचा ट्रक, अस्पताल में बैक डोर से एंट्री

माधव नगर और आरडी गार्डी अस्पताल में आज ऑक्सीजन की एक खेप सप्लाई की गयी.

माधव नगर और आरडी गार्डी अस्पताल में आज ऑक्सीजन की एक खेप सप्लाई की गयी.

Ujjain. एएसआई सुरेश शर्मा ने बताया कि पीथमपुर प्लांट से हम ऑक्सीजन से भरी गाड़ी लेकर माधव नगर और आरडी गार्डी अस्पताल लेकर आए. लूट न हो जाए इसलिए गाड़ी को पीछे के गेट से एंट्री दी गयी

  • Share this:
उज्जैन. इस समय देश में सोने-चांदी से भी ज़्यादा डिमांड ऑक्सीजन (Oxygen) की है. इसके लुटने का खतरा पैदा हो गया है. यही वजह है कि अब पुलिस (Police) के पहरे में ऑक्सीजन अस्पतालों और एक से दूसरे शहर तक पहुंचायी जा रही है. उज्जैन में आज पुलिस दल के एक चार के पहरे में ऑक्सीजन टैंकर लाया गया.

इस समय कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की भारी डिमांड है. लेकिन किल्लत जारी है. ऐसे हालात में प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. इस कारण आज इंदौर के पीथमपुर प्लांट से उज्जैन के माधव नगर अस्पताल और आरडी गार्डी  अस्पताल तक ऑक्सीजन की खेप को चार पुलिस कर्मियों की सुरक्षा में लाना पड़ी.

Youtube Video


 पुलिस की मौजूदगी में वितरण
पीथमपुर से आयशर गाड़ी में ऑक्सीजन लोड कर माधव नगर और आरडी गार्डी अस्पताल  लाया गया. दोनों ही अस्पतालों में कोविड के करीब 250 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं और ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. इस बीच ऑक्सीजन की कमी से लगातार मरीज़ों की मौत हो रही है. माधव नगर हॉस्पिटल में जो गाड़ी ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पहुंची उसके आगे पुलिस की गाड़ी तैनात थी. उसमें एक सब इंस्पेक्टर  के साथ तीन आरक्षक मौजूद थे.



पीछे के गेट से एंट्री



एएसआई सुरेश शर्मा ने बताया कि पीथमपुर प्लांट से हम ऑक्सीजन से भरी गाड़ी लेकर माधव नगर और आरडी गार्डी अस्पताल लेकर आए. लूट न हो जाए इसलिए गाड़ी को पीछे के गेट से एंट्री दी गयी. उज्जैन के माधव नगर अस्पताल में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है. इससे पहले ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. सरकार और जिला प्रशासन की बैठकों का दौर जारी है जिसमें ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के इंतजाम किये जा रहे हैं. पुलिस ने कहा मरीजों की जिंदगी का सवाल है इसलिए सुरक्षा के साथ ऑक्सीजन ला रहे हैं .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज