लाइव टीवी

महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं को मिलेगी ये नयी सुविधा....
Ujjain News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 31, 2020, 5:37 PM IST
महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं को मिलेगी ये नयी सुविधा....
महाकाल मंदिर में हर्बल टी

ये चाय 22 प्रकार की औषधियों से बनाई गई है. चाय में काली मिर्च, नींबू, अदरक, काला नमक शामिल है.

  • Share this:
उज्जैन में महाकाल (mahakal) के दर पर आने वाले श्रद्धालुओं (Devotees) को एनर्जी ड्रिंक (Energy  drink) दिया जा रहा है. उन्हें हर्बल टी दी जा रही है और वो भी फ्री में. मंदिर के एक्जिट गेट पर टी-स्टॉल लगाया गया है. जो भी मंदिर में दर्शन करने के बाद बाहर निकलता है, उसे ये चाय पिलायी जा रही है. मंदिर प्रबंध समिति और सामाजिक संगठन ने मिलकर ये टी-स्टॉल लगाया है.

बाबा महाकाल के दर्शन के लिए सफर और इंतज़ार चाहें जितना लंबा हो, दर्शन के बाद भक्तों की थकान दूर करने का इंतज़ाम मंदिर समिति ने कर लिया है. दर्शन करके बाहर निकलते ही श्रद्धालुओं को अब गर्मा-गर्म चाय पिलायी जा रही है. मंदिर के पीछे रुद्र सागर स्थित निर्गम द्वार के सामने टी-स्टॉल लगाया गया है. भोपाल में रहने वाले बाबा के भक्त महेश अग्रवाल ने ये टी-स्टॉल लगाया है. सेंटर पर आने वाले हर व्यक्ति को हर्बल टी पिलाई जाएगी. वसंत पंचमी से ये टी स्टॉल शुरू किया गया है.

चौबीसों घंटे मुफ्त में चाय
यह सुविधा विशेषकर महाकाल दर्शन करने आए भक्त जो करीब 2 से 3 घंटे लाइन में लगकर दर्शन करते हैं उनकी थकान उतारने के लिए है. दावा है कि हर्बल टी थकान तो दूर करेगी ही साथ ही पेट की बीमारियों को भी दूर भगाएगी.ये हर्बल टी स्टॉल निशुल्क है. महाकाल मंदिर सुरक्षा प्रभारी रवि यादव के अनुसार यह केंद्र प्रबंध समिति और अग्रवाल समाज ने शुरू किया है. यहां 24 घंटे निशुल्क हर्बल टी श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध रहेगी.ये चाय 22 प्रकार की औषधियों से बनाई गई है.संस्था से जुड़े महेश अग्रवाल ने बताया कि चाय में काली मिर्च, नींबू, अदरक, काला नमक शामिल है. ये सर्दी में जुकाम-खांसी और गर्मी में लू से भक्तों को बचाएगी.



(उज्जैन से संवाददाता आनंद निगम की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-कैश लेकर आ रहे व्यापारी को बदमाशों ने फायरिंग कर लूटा, जबड़े में फंसी गोली

सात वचन लेने से पहले भोपाल में पुलिस ने दूल्हे राजा को दिलायी एक शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर