उज्जैन: सख्त सुरक्षा के बीच फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन ने पत्नी के साथ किये महाकाल के दर्शन 

पत्नी के साथ फ्रांस के राजदूत ने महाकाल मंदिर का दर्शन किया
पत्नी के साथ फ्रांस के राजदूत ने महाकाल मंदिर का दर्शन किया

दुनिया के कई मुस्लिम देशों में फ्रांस के खिलाफ चल रहे विरोध को देखते हुए फ्रांस के राजदूत (Emmanuel Lenin) के महाकाल मंदिर पहुंचने से पहले सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई थी.

  • Share this:
उज्जैन. विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन (Emmanuel Lenin) ने पत्नी के साथ बाबा महाकाल का दर्शन किया. मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश बंद होने से उन्होंने नंदी के हॉल से ही दर्शन किया. इस दौरान मंदिर के पुजारी रमण त्रिवेदी ने पूजा- अर्चना की. बाद में वे शनि मंदिर और शिप्रा नदी के तट पर भी पहुंचे. देव दर्शन के बाद राजदूत दंपति इंदौर के लिए रवाना हो गए.

महाकालेश्वर मंदिर में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन के पहुंचने की जानकारी केवल जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पास थी. दुनिया के कई मुस्लिम देशों में फ्रांस के खिलाफ चल रहे विरोध को देखते हुए फ्रांस के  राजदूत के महाकाल मंदिर पहुंचने से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई थी. मंदिर प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन ने राजदूत दंपति के महाकाल मंदिर पहुंचने और दर्शन करने तक की जानकारी लीक नहीं होने दी. वहीं दर्शन के दौरान मीडिया को भी दूर रखा गया.

महाकाल दर्शन के बाद राजदूत दंपति ने शिप्रा नदी को देखा. त्रिवेणी घाट स्थित शनि मंदिर में दर्शन किए. जिसके बाद वहां से दोनों इंदौर रवाना हो गए. इस यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है.




बता दें कि फ्रांस के नीस शहर में चर्च में हुए आतंकी हमले समेत सभी आतंकी हमलों की निंदा करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ उनका देश फ्रांस के साथ है. दरअसल एक हमलावर ने फ्रांस के नीस शहर में एक चर्च में घुसकर एक महिला समेत तीन लोगों की हत्या कर दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि फ्रांस के एक चर्च में हुए हमले सहित हाल के दिनों में वहां हुई आतंकवादी घटनाओं की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज