Home /News /madhya-pradesh /

नागदा की ग्रेसिम फैक्ट्री में गैस रिसाव से मचा हड़कंप : धुएं में ढंका शहर, घरों में दुबके लोग

नागदा की ग्रेसिम फैक्ट्री में गैस रिसाव से मचा हड़कंप : धुएं में ढंका शहर, घरों में दुबके लोग

UJJAIN  Gas leak : ग्रेसिम फैक्ट्री के वॉल्व में खराबी के बाद 45 मिनट तक गैस रिसाव होता रहा.

UJJAIN Gas leak : ग्रेसिम फैक्ट्री के वॉल्व में खराबी के बाद 45 मिनट तक गैस रिसाव होता रहा.

Ujjain Samachar. ग्रेसिम फैक्ट्री में गैस रिसने की देर थी कि लोगों में हड़कंप मच गया. वो घरो में दुबक गए. जो लोग बाहर थे वो मास्क और मुंह पर कपड़े बांधकर घरों की तरफ दौड़ पड़े. गैस रिसाव करीब 45 मिनट तक होता रहा. उसके बाद वॉल्व बंद किया जा सका. एसडीएम गोस्वामी ने कहा- कोई पेनिक होने की बात नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. उज्जैन जिले के नागदा में आ गैस रिसाव (Gas leak) से हड़कंप मच गया. ये रिसाव यहां स्थित बिड़ला की ग्रेसिम फैक्ट्री (Grasim factory) में हुआ. जिसने देखते ही देखते शहर को धुएं से ढांक दिया. गैस रिसाव से लोग दहशत में आ गए औऱ अपने घरों में दुबक गए. 45 मिनट तक रिसाव होता रहा उसके बाद उस पर काबू पाया जा सका.

उज्जैन के पास नागदा में बिड़ला उद्योग की जानी मानी फैक्ट्री ग्रेसिम उद्योग में शाम 4 बजे अचानक धुआं निकलने लगा. धुआं इतनी ज्यादा मात्रा में था कि कुछ ही देर में ही पूरे शहर को उसने अपनी आगोश में ले लिया. ये देखते ही लोग घबरा गए. जो जहां था वहां से अपने घरों की तरफ दौड़ पड़ा. जो घर में था वो वहीं दुबक गया.

सल्फर डाई ऑक्साइड गैस का रिसाव
घटना की सूचना मिलते ही नागदा एसडीएम आशुतोष गोस्वामी प्लांट पहुंचे और और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बताया बुधवार शाम लगभग 4:00 बजे एसिड प्लांट नंबर 1 में रखरखाव गतिविधियां की जा रही थीं. प्लांट में लाइन की सफाई का काम चल रहा था. ड्रेन वॉल्व की सफाई प्रक्रिया के दौरान उसमें से so3 सल्फर डाई ऑक्साइड गैस का रिसाव शुरू हो गया. दो इंच ड्रेन वॉल्व से तेजी से गैस निकलने लगी. सल्फर के कारण गैस का बादल बना और देखते ही देखते फैक्ट्री से निकलकर पूरे शहर में फैल गया.

ये भी पढ़ें- MP में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी: बड़े मेलों पर रोक, जानिए और कहां फिर बढ़ी पाबंदी

45 मिनट रिसाव
गैस रिसने की देर थी कि लोगों में हड़कंप मच गया. लोग घरो में दुबक गए. जो लोग बाहर थे वो मास्क और मुंह पर कपड़े बांधकर घरों की तरफ दौड़ पड़े. गैस रिसाव करीब 45 मिनट तक होता रहा. उसके बाद वॉल्व बंद किया जा सका. एसडीएम गोस्वामी ने कहा- कोई पेनिक होने की बात नहीं है.

Tags: Gas leak, Madhya pradesh latest news, Ujjain news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर