Home /News /madhya-pradesh /

उज्जैन में छात्रा की मौत के बाद जागा प्रशासन, चीनी मांझा बेचने वाले व्यवसाइयों के घर पर चला हथौड़ा

उज्जैन में छात्रा की मौत के बाद जागा प्रशासन, चीनी मांझा बेचने वाले व्यवसाइयों के घर पर चला हथौड़ा

Ujjain news. सीएम शिवराज सिंह की सख्ती के बाद अब प्रशासन एक्शन मोड में है. चीनी माल बेचने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

Ujjain news. सीएम शिवराज सिंह की सख्ती के बाद अब प्रशासन एक्शन मोड में है. चीनी माल बेचने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

Ujjain News. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चीनी मांझा बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. उसके बाद जिला प्रशासन जागा और चीनी मांझा बेचने वाले व्यवसायिfयों की सूची बनाकर कार्रवाई शुरू की. इसमे तोपखाना, शास्त्री नगर और इंदौर गेट में पतंग का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों के घर के अवैध कब्जे तोड़ दिए गए.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. उज्जैन में शनिवार को छात्रा की मौत के बाद चीनी मांझा (Chinese manjha) बेच रहे पतंग व्यवसायियों (Kite Businessmen) पर कार्रवाई शुरू हो गयी है. प्रशासन ने शहर के ऐसे तीन व्यापारियों के घर पर बुलडोजर चलवा दिया. ये कार्रवाई घर के उस हिस्से पर की गयी जो अवैध था. अतिक्रमण कर बनाया गया था.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चीनी मांझा बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. उसके बाद जिला प्रशासन जागा और चीनी मांझा बेचने वाले व्यवसाइयों की सूची बनाकर कार्रवाई शुरू की. इसमे तोपखाना, शास्त्री नगर और इंदौर गेट में पतंग का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों के घर के अवैध कब्जे तोड़ दिए गए. अधिकारियों ने कहा कार्रवाई जारी रहेगी. उन सभी पतंग व्यवसाइयों के घर पर हथौड़ा चलाया जाएगा जो प्रतिबंध के बावजूद चीनी माल का कारोबार कर रहे हैं.

मकर संक्रांति के दिन हादसा
उज्जैन में संक्रांति के दिन शनिवार को चीनी मांझे से एक छात्रा नेहा आंजना की मौत हो गई थी. छात्रा अपनी स्कूटी से कहीं जा रही थी. उसी दौरान पतंग का मांझा उसके गले में फंस गया और वो वहीं स्कूटी से गिर पड़ी. मांझा इतना पैना था कि नेहा की सांस और खून की नसें पल भर में कट गयीं और वहीं उसकी मौत हो गयी. इस भयावह हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए चीनी मांझा बेच रहे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें- स्कूटी से जा रही युवती की गर्दन चाइनीज मांझे में उलझी; गला कटने से मौके पर ही दर्दनाक मौत

पतंग व्यवसायियों पर कार्रवाई
सीएम की नाराजगी के फौरन बाद प्रशासन एक्शन में आया और उसी दिन महाकाल थाना अंतर्गत तोपखाना क्षेत्र के चुलबुल पतंग सेंटर छापा मारकर चाइना डोर को जब्त कर लिया था. इसी तरह शास्त्री नगर में भावसार किराना और इंदौर गेट के एक अन्य व्यवसायी की दुकान पर भी चीनी मांझा मिला था. पुलिस ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

कार्रवाई जारी रहेगी
सीएम से फ्री हेंड मिलने के बाद पुलिस और नगर निगम की टीम ने मिलकर पतंग विक्रेताओं अब्दुल वहाब, विजय भावसार और ऋतिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके घर के अतिक्रमण के हिस्से को तोड़ दिया. सीएसपी पल्ल्वी शुक्ला ने कहा जिन पतंग विक्रेता के खिलाफ चीनी मांझा बेचने का मामला दर्ज हुआ था उन पर कार्रवाई की गयी है. आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी.

Tags: Madhya pradesh latest news, Ujjain news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर