Home /News /madhya-pradesh /

gyanvayapi masjid kashi shiva temple inside dani gate mosque mahamandaleshwar atuleshanand of awahan akhara claim mpsg

अयोध्या-काशी के बाद अब उज्जैन में भी मस्जिद के अंदर शिव मंदिर होने का दावा, सर्वे कराने की मांग

Mandir-Masjid Vivad. काशी की ज्ञानव्यापी मस्जिद विवाद के बाद महामंडलेश्वर अतुलेषानंद ने दानी गेट मस्जिद का सर्वे कराने की मांग उठा दी है.

Mandir-Masjid Vivad. काशी की ज्ञानव्यापी मस्जिद विवाद के बाद महामंडलेश्वर अतुलेषानंद ने दानी गेट मस्जिद का सर्वे कराने की मांग उठा दी है.

Ujjain News: अतुलेषानंद ने दावा किया कि वर्ष 2007 में वो खुद मस्जिद के अंदर गए थे. तब उन्होंने देखा कि वहां दीवारों पर भगवान गणेश, हाथी, घोड़े और पत्थरों पर विशाल पहरेदार सैनिकों की मूर्तियां बनी हैं. संत ने इस मामले में कोर्ट जाने की बात कही है. और ग्वालियर से मस्जिद से जुड़े डॉक्यूमेंट मंगवाने की बात कहते हुए हिंदुओं की संपत्ति हिन्दू को देने की गुहार प्रशासन से लगाई है.

अधिक पढ़ें ...

    उज्जैन. अयोध्या में बाबरी और हाल ही में काशी की ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बाद अब उज्जैन में भी एक मस्जिद के बारे में भी इसी तरह के दावे किए जाने लगे हैं. आह्वान अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेषानंद ने यहां की दानी गेट मस्जिद के अंदर प्राचीन शिव मंदिर और गणेश प्रतिमा होने का दावा किया है. उन्होंने कहा मस्जिद की जांच हो फोटो और वीडियोग्राफी करवाई जाए. अगर प्रशासनिक जिम्मेदारों ने कार्रवाई नहीं की तो फिर कोर्ट का दरवाजा भी खुला हुआ है.

    काशी की ज्ञानवापी मस्जिद के बाद अब उज्जैन में भी एक मस्जिद को लेकर इसी तरह का विवाद खड़ा होता दिख रहा है. आह्वान अखाड़े के महामंडलेश्वर और अखंड हिन्दू सेना के अध्यक्ष अतुलेषानंद सरस्वती ने दावा किया है कि वर्ष 2007 में उन्होंने दानी गेट स्थित बिना नींव की मस्जिद खुद गणेश प्रतिमाएं और परमार कालीन राजा भोज के समय की शिव और गणेश प्रतिमा देखी हैं. ज्ञानवापी  मस्जिद का विवाद सामने आने के बाद महामंडलेश्वर ने यहां की मस्जिद का सर्वे कराने की मांग उठा दी है.

    दानी गेट मस्जिद में शिव मंदिर होने का दावा
    अतुलेषानंद सरस्वती ने कहा उज्जैन मां क्षिप्रा के तट पर स्थापित राजाभोज की राजधानी रही. ये एक एक दुर्लभ स्थान  है जिस पर सन 1600 में मुस्लिम मुगल शासकों ने तोड़कर कब्जा किया था. उज्जैन के दानी गेट स्थित बिना नींव की मस्जिद में प्राचीन शिव मंदिर है. जिसमें आज भी गणेश प्रतिमा साफ़ दिखाई देती है. मस्जिद  की   फ़ोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जाए कोई उससे छेड़छाड़ नहीं करे.

    ये भी पढ़ें-MP में आतंकी गतिविधियों पर काबू पाने NIA बनाएगी अपना स्थायी ठिकाना, भोपाल में खोलेगी दफ्तर

    संत का दावा मस्जिद में गणेश, हाथी और घोड़े 
    अतुलेषानंद ने दावा किया कि वर्ष 2007 में वो खुद मस्जिद के अंदर गए थे. तब उन्होंने देखा कि वहां दीवारों पर भगवान गणेश, हाथी, घोड़े और पत्थरों पर विशाल पहरेदार सैनिकों की मूर्तियां बनी हैं. संत ने इस मामले  में कोर्ट जाने की बात कही है. और  ग्वालियर से मस्जिद से जुड़े डॉक्यूमेंट मंगवाने की बात कहते हुए  हिंदुओं की संपत्ति हिन्दू को देने की गुहार प्रशासन से लगाई है.

    Tags: Gyanvapi Mosque, Ram Mandir Foundation Stone, Ujjain news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर