हरतालिका तीज: उज्जैन के सौभाग्येश्वर मंदिर में महिलाओं का लगा तांता

सौभाग्येश्वर महादेव मंदिर की विशेषता यह है कि यह मन्दिर उज्जैन के 84 महादेव मंदिरों में शामिल है और हरतालिका तीज पर्व पर यहां दर्शन करने से सभी मनोकामना पूर्ण होती है

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 12, 2018, 12:39 PM IST
हरतालिका तीज: उज्जैन के सौभाग्येश्वर मंदिर में महिलाओं का लगा तांता
सौभाग्येश्वर महादेव मंदिर में महिला श्रद्धालुओं का तांता
Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 12, 2018, 12:39 PM IST
हरतालिका तीज पर्व के अवसर पर देश के एक मात्र बालू से बने शिव लिंग सौभाग्येश्वर महादेव मंदिर में महिला श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. सुबह से ही मंदिर में महिलाओं व युवतियों की लम्बी लम्बी कतारें देखी जा सकती है. मान्यता है कि इस दिन व्रत करने से महिलाओं को अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति होती है तथा कन्याओं को मनचाहा वर प्राप्त होता है.

उज्जैन के पटनी बाजार स्थित सौभाग्येश्वर महादेव मंदिर में हरतालिका तीज पर्व के अवसर पर महिलाओं और युवतियों की भीड़ है. भाद्र पक्ष की तृतीया तिथि पर मनाए जाने वाले हरतालिका तीज के पर्व पर महिलाए निर्जल उपवास करती हैं, साथ ही कन्याएं भी अपनी श्रद्धानुसार व्रत रखती हैं.

सौभाग्येश्वर महादेव मंदिर की विशेषता यह है कि यह मन्दिर उज्जैन के 84 महादेव मंदिरों में शामिल है और हरतालिका तीज पर्व पर यहां दर्शन करने से सभी मनोकामना पूर्ण होती है. इस मंदिर में रात 12 बजे से ही श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं. दर्शन का यह सिलसिला रात 12 बजे तक जारी रहेगा.

दर्शन करने आईं महिलाओं का व्रत के बारे में कहना है कि महिलाएं अपने पति की लम्बी आयु के लिए दिन भर व्रत रखती है, वहीं युवतियां अच्छे वर की प्राप्ति के उद्देश्य से यह उपवास करती हैं.

ये भी पढ़ें- इंदौर में रोज़ 90 लोगों को काट रहे हैं कुत्ते, परेशान लोग हाईकोर्ट पहुंचे
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर