MP: स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने माना- नहीं लगा पाए कोरोना की दूसरी लहर का अंदाजा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा आज राहत की बात है कि प्रदेश में 5921 केस पॉजिटिव आये हैं और 11500 लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा आज राहत की बात है कि प्रदेश में 5921 केस पॉजिटिव आये हैं और 11500 लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं.

Bhopal. स्वास्थ्य मंत्री ने माना कि कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का हमें अंदाज नहीं था. हम हालात का आंकलन नहीं कर पाए और महामारी इतनी तेज़ी से फैल गयी. हालांकि अब केस काम हो रहे हैं

  • Share this:

उज्जैन. मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर में भयानक तबाही के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने माना कि हम पहले से स्थिति का आंकलन नहीं कर पाए. हमें अंदाज नहीं था कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयावह होगी. मंत्री आज उज्जैन में थे. वो यहां कोरोना के हालात की समीक्षा करने आए थे.

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी कोरोना समीक्षा बैठक लेने उज्जैन आए थे. यहां उज्जैन कलेक्टर सहित आलाधिकारियों के साथ साथ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव , विधायक पारस जैन भी मौजूद थे. बैठक खत्म होने के बाद मंत्री चौधरी ने मीडिया से मुलाक़ात की. उन्होंने माना कि कोरोना की दूसरी लहर का हमें अंदाज नहीं था. हम हालात का आंकलन नहीं कर पाए और महामारी इतनी तेज़ी से फैल गयी. हालांकि अब केस काम हो रहे हैं. ख़ुशी की बात ये है कि 25 तक जा पहुंची पॉजिटिविटी रेट आज घट कर 9 .1 तक आ गयी है. उन्होंने कहा रूसी वैक्सीन स्पुतनिक फिलहाल मध्य प्रदेश के लोगों को नहीं मिल पाएगी.

सरकार से चूक हुई

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कोरोना समीक्षा बैठक ली और उसके बाद मेला कार्यालय में बना कोविड कमांड सेंटर पहुंचे. उन्होंने सरकार के कामो को कोरोना से निपटने के लिए किये गए सरकार के काम गिनाए. चौधरी ने कहा दूसरी लहर बिना उम्मीद के आयी, जिसका न तो अंदाज हमें था और न ही हम उसका आंकलन कर पाए कि दूसरी लहर इतनी तेजी से फैलेगी.
राहत की खबर

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा आज राहत की बात है कि प्रदेश में 5921 केस पॉजिटिव आये हैं और 11500 लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं. संक्रमण दर 25 प्रतिशत से घटकर 9.1 हो गयी है. प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 87.5 प्रतिशत हो गया है. उन्होंने कहा- आयुष्मान कार्ड बनाकर गरीब मरीज़ों का निशुल्क उपचार किया गया. आयुष्मान कार्ड का 40 प्रतिशत पैकेज बढ़ाया. मंत्री ने कहा -ब्लैक फंगस के लिए इंजेक्शन दवाई मंगाई जा रही हैं. प्रदेश में कोरोना के 90 लाख 89 हजार डोज लग चुके हैं. स्पुतनिक वैक्सीन के लिए कम्पनी से बात की है. लेकिन वो अभी सिर्फ कॉर्पोरेट जगत को ही वैक्सीन दे रही है. इसलिए फिलहाल हमें वो उपलब्ध नहीं है.




हमने नहीं छुपाया

प्रभु राम चौधरी ने कहा-सरकार ने मौत का आंकड़ा नहीं छुपाया और छुपाएगी भी क्यों. श्मशान घाट में अन्य कारणों से मारे गए लोगों की भी लाश पहुंच रही हैं. इसलिए मृतकों का आंकड़ा ज़्यादा दिख रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज