Home /News /madhya-pradesh /

उज्जैन: जब गर्भवती को सड़क पर हुआ दर्द, थाने की महिला पुलिस ने कराया सुरक्षित प्रसव

उज्जैन: जब गर्भवती को सड़क पर हुआ दर्द, थाने की महिला पुलिस ने कराया सुरक्षित प्रसव

उज्जैन: जब यात्री प्रतीक्षलय में ही महिला को हुआ पेन, महिला पुलिस ने कराया सुरक्षित प्रसव

उज्जैन: जब यात्री प्रतीक्षलय में ही महिला को हुआ पेन, महिला पुलिस ने कराया सुरक्षित प्रसव

Ujjain News: उज्जैन में घट्टिया तहसील मुख्यालय के पुलिस थाना परिसर के सामने बने प्रतीक्षालय में बैठी एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. इसकी सूचना घट्टिया थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौहान को लगी तो उन्होंन महिला इंस्पेक्टर के साथ महिला स्टाफ को भेजा. समय न होने के चलते महिला का सड़क किनारे ही प्रसव करा दिया.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) के पास घट्टिया तहसील मुख्यालय के पुलिस थाना परिसर के सामने बने प्रतीक्षालय में बैठी एक गर्भवती महिला को अचानक लेबर पेन शुरू हो गया. कुछ ही देर बाद डिलीवरी होने लगी. खुले में बस स्टाप पर बच्चे को जन्म देने की बात की सूचना घट्टिया थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौहान को लगते ही तुरंत उन्होंने थाने में काम कर रहीं तीन महिला पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर कविता मंडलोई, आरक्षक तृप्ति शर्मा और साक्षी जोशी को भेजा. वहां पहुंचते ही तीनों महिला पुलिसकर्मी ने अपना कर्तव्य का निभाते हुए महिला की सकुशल डिलीवरी करवाई. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित बताये गए हैं.

थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौहान ने बताया कि किसी ने थाने पर आकर सुचना दी थी कि एक महिला बस स्टाप पर बैठी है और डिलीवरी के लास्ट स्टेज पर है. इस पर गर्भवती महिला को तड़पता देख थाना परिसर से महिला पुलिसकर्मी कविता मंडलोई, तृप्ति शर्मा, साक्षी जोशी को तुरंत मौके पर भेजा गया. जंहा पर महिला की हालत देख मौके पर ही दाया को भी बुलाया गया, जिसके बाद गर्भवती महिला को चारों ओर से कवर किया गया.

समय कम होने की वजह से मौके पर ही डिलीवरी करवाना पड़ी. इस बीच आरक्षक अरविंद यादव शंकरलाल तंवर आदि को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा कर नर्स स्टाफ को बुलवाया गया. जिसके बाद महिला की सड़क पर ही डिलीवरी करवाई गई. बाद में थाना प्रभारी द्वारा मैजिक वाहन के द्वारा सुरक्षित रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेफर किया गया. चश्मदीद सलमान मंसूरी के अनुसार थाना प्रभारी और महिला स्टाफ का यह कार्य सराहनीय रहा.

आपके शहर से (उज्जैन)

उज्जैन
उज्जैन

Tags: Female Police Delivery, Ghatiya Police Station, Labor pain, Police good work, Roadside Delivery, Ujjain news, उज्जैन, मध्य प्रदेश

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर