अब एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशनों पर भी होंगे महाकाल के दर्शन, मंदिर कमेटी ने उठाया ये कदम

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 1:35 PM IST
अब एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशनों पर भी होंगे महाकाल के दर्शन, मंदिर कमेटी ने उठाया ये कदम
एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशन पर भी मिलेगा महाकाल का प्रसाद और चांदी के सिक्‍के.

बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन के महाकाल मंदिर में है और यहां लाखों की तादाद में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं.

  • Share this:
उज्‍जैन. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्‍जैन (Ujjain) स्थित विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Temple) के प्रसिद्द लड्डू प्रसादी और चांदी के सिक्के अब इंदौर एयरपोर्ट सहित उज्जैन (Ujjain), नागदा (Nagda) और रतलाम (Ratlam Railway Station) रेलवे स्टेशन पर मिलना शुरू होंगे. साथ ही जल्द ही यहां आने जाने वाले यात्री महाकाल मंदिर से सीधे लाइव दर्शन भी कर सकेंगे.

इस वजह से उठाया ये कदम
बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन के महाकाल मंदिर में है और यहां लाखों की तादाद में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं. जबकि वह यहां आकर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग (Mahakaleshwar Jyotirlinga) का प्रसिद्द लड्डू प्रसादी और चांदी का सिक्का अपने साथ लेकर जाते हैं. आपको बता दें कि सिक्के और प्रसादी की मांग साल भर रहती है, लेकिन कई श्रद्धालु ऐसे भी हैं जो किसी कारणवश उज्जैन नहीं पंहुच पाते हैं. वैसे वह ट्रेन या हवाई यात्रा के दौरान इंदौर एयरपोर्ट या उज्जैन, नागदा और रतलाम स्टेशनों पर आते हैं और प्रसादी लेना चाहते हैं. लिहाजा उन श्रद्धालुओं के लिए महाकाल मंदिर की समिति इंदौर एयरपोर्ट सहित उज्जैन, नागदा और रतलाम स्टेशन पर जल्द ही लड्डू प्रसादी का काउंटर लगाने जा रही है.

होगी ये खास व्‍यवस्‍था

महाकाल मंदिर की समिति ने इंदौर एयरपोर्ट और कई रेलवे स्‍टेशनों पर काउंटर लगाने के अलावा सभी श्रद्धालुओं के लिए एक खास व्यवस्‍था की जा रही है. जी हां, उन सभी यात्रियों को जो उज्जैन, नागदा और रतलाम स्टेशनों से गुजरते हैं उनके लिए महाकाल के दर्शन के लिए एलईडी टीवी के माध्यम से लाइव प्रसारण किया जाएगा. मजेदार बात है कि यह सुविधा इन सभी स्टेशन और इंदौर एयरपोर्ट पर जल्द ही यात्रियों को मिलना शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:- MP कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल प्लान, प्रवक्ता ऐसे करेंगे कमलनाथ सरकार की ब्रांडिंग

ई-टेंडर महाघोटाला- EOW की जांच में हुआ बड़ा खुलासा, केंद्र सरकार की रिपोर्ट के बाद दर्ज होगी एक और FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...