• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Ujjain : चोरी की बाइक पर सवार होकर मोबाइल झपटते थे, पकड़े गए शातिर लुटेरे

Ujjain : चोरी की बाइक पर सवार होकर मोबाइल झपटते थे, पकड़े गए शातिर लुटेरे

चोरी के मोबाइल इंदौर के डॉलर मार्केट में खपाते थे.

चोरी के मोबाइल इंदौर के डॉलर मार्केट में खपाते थे.

ये बदमाश, चोरी की मोटर साइकिल (Bike) से वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. ऐसा इसलिए करते थे क्योंकि पूरे शहर में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगे हुए हैं. गाड़ी के नंबर के आधार पर शक गाड़ी मालिक पर जाए

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) में एक ऐसा चोर गिरोह पकड़ा गया जो पहले बइक चुराता था और फिर उस चोरी की गाड़ी पर सवार होकर लोगों के मोबाइल फोन झपटता था. गिरोह के 5 आरोपी पकड़े गए. इनसे लूट के 6 लाख के मोबाइल फोन (Mobile phone) ज़ब्त किए गए.

उज्जैन की माधवनगर थाना पुलिस और साइबर सेल थाना ने कार्रवाई करते हुए इस शातिर मोबाइल लूट गिरोह का पर्दाफाश किया. इसमें 5 आरोपियों से लूट के 12 मोबाइल जब्त किए गए. इनकी कीमत छह लाख रुपये आंकी गयी है. आरोपियों से चोरी की 4 मोटर सायकल भी बरामद की गयीं. ये चोर गिरोह चोरी के मोबाइल फोन इंदौर के डालर मार्केट में खपा देते थे. अब पुलिस खरीदार से भी पूछताछ करेगी.

दो महिने से परेशान थे लोग
उज्जैन जिले में पिछले 2 महीने में मोबाइल फोन लूटने की वारदातें एकाएक बढ़ गयीं. इन्हें अज्ञात आरोपी अंजाम दे रहे थे. आरोपियों को पकड़ने और उनकी तलाश करने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. अब जाकर ये लुटेरे पकड़ में आए. एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन शातिर लुटेरों को पकड़ा गया. पांच आरोपियों में से दो नाबालिग हैं. आरोपियों के पास से ₹6,00000 कीमत के 12 मोबाइल और चार चोरी की मोटर सायकिल ज़ब्त की गयीं.

लूट से पहले बाइक चोरी
ये बदमाश मोबाइल लूटने से पहले बाइक चुराते थे. और फिर चोरी की मोटर साइकिल से वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे.  ऐसा इसलिए करते थे क्योंकि पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. और गाड़ी के नंबर के आधार पर शक गाड़ी मालिक पर जाए, ये खुद पकड़ में न आएं. मोबाइल लूटने के बाद ये इंदौर भाग जाते थे. वहां डॉलर मार्केट में ओने पौने दाम पर मोबाइल फोन बेचकर लौट आते थे. इससे मिलने वाले पैसे वो अपने शौक पर खर्च करते थे. सभी बदमाशों पर चोरी, प्राणघातक हमला और लूट जैसे कई संगीन अपराध दर्ज हैं. सभी बदमाश मध्यम वर्गीय परिवार के हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज