MP: दावा- कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के 7 दिन बाद शरीर बना चुंबक

बुजुर्ग ने शरीर पर चम्मच, चाबी चिपकने का दावा किया.

देश भर के कई हिस्सों से वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर मेगनेट बन जाने की खबरों के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) और छतरपुर में भी इसी तरह का दावा किया जा रहा है.

  • Share this:
उज्जैन. देश भर के कई हिस्सों से वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर मेगनेट बन जाने की खबरों के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) और छतरपुर में भी इसी तरह का दावा किया जा रहा है. उज्जैन के नेहरू नगर में रहने वाले एक बुजुर्ग ने दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के सात दिन बाद घर में बच्चों ने शरीर पर सिक्के, चम्मच, बोतल का ढक्कन सहित हाथ का कड़ा शरीर पर चिपकाया तो सभी चिपक गए, जिसके बाद से 64 वर्षीय बुजुर्ग मांगीलाल मालवीय के घर उनको देखने वालो की भीड़ लगने लगी है. मांगीलाल ने बताया की टीवी पर खबरे देख कर पोतों ने मेरे शरीर पर चम्मच चिपकाकर देखी तो वो चिपक गई जिसके बाद दिन भर कई तरह की लोहे की छोटी चीजों को चिपकाया तो चिपकने लगी.

मांगीलाल कहते हैं कि अब आसपास वालो के लिए मांगीलाल का घर कोतुहल का विषय बन गया है. मांगीलाल के पोते हर्ष ने भी दावा किया की दादा के शरीर पर हलकी वस्तु चिपक रही है जिसमे चमच्च , चाभी , ढक्कन , और कड़ा शामिल है. मांगीलाल के घर पर हमने भी देखा की सभी वस्तु चिपक रही है. बजुर्ग के शरीर को पोछकर चिपकाने के बाद भी चमच्च , चाबी, ढक्कन चिपक गए. मांगीलाल ने बताया कि उन्होंने 7 जून को कोविशील्ड वेक्सीन का दूसरा डोज लगवाया था, जिसके बाद घर पर टीवी पर खबर देखकर शरीर पर चिपकाने की कोशिश की तो सभी वस्तु चिपक गयी.

बुजुर्ग को कोई परेशानी नहीं
हालांकि मांगीलाल ने कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन ये शरीर पर इस तरह चमच्च सहित अन्य वस्तुओं के चिपकने से आसपास के लोग जरूर अब घर में देखने आने लगे हैं. ये राहत भरी बात है कि इस तरह की खबरों से आम लोगो में कोई गलतफहमी वैक्सीन को लेकर नहीं है. मांगीलाल के ही पोते हर्ष ने बताया की वो अभी अपना दूसरा डोज समय पर लगवाएगा और उन्हें किसी भी बात का कोई डर नहीं है.

छतरपुर में भी ऐसा ही दावा
मध्य प्रदेश के छतरपुर के राजनगर में भी एक शख्स ने शरीर में चुम्बकत्व का प्रभाव होने की बात कही और जिसकी तस्वीर भी युवक ने अपने सोशल मीडिया पर अपलोड की. राजनगर का रहने बाला 41 वर्षीय नीरज जो पेशे से वकील हैं और उन्होंने अपने शरीर में वैक्सीनेशन के बाद शरीर में चुम्बकत्व प्रभाव की बात कही है. युवक का दावा है कि उसमे यह लक्षण कोविड की वैक्सीनेशन के बाद आए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.