Home /News /madhya-pradesh /

Ujjain: महाकाल मंदिर के कर्मचारी ने QR Code में डाला अपना नंबर, दूसरे खाते में गई दान राशि

Ujjain: महाकाल मंदिर के कर्मचारी ने QR Code में डाला अपना नंबर, दूसरे खाते में गई दान राशि

महाकाल मंदिर के कर्मचारी पर दान की राशि में गड़बड़ी का आरोप लगा है. (File)

महाकाल मंदिर के कर्मचारी पर दान की राशि में गड़बड़ी का आरोप लगा है. (File)

Ujjain Mahakaleshwar Temple Case: उज्जैन (Ujjain News) के महाकाल मंदिन के एक कर्मचारी पर आरोप है कि QR Code के नीचे अपने मोबाइल नंबर डाल दिया. इससे दान की राशि उसके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुई.

उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) के बैंक अकाउंट में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. आरोप है कि महाकाल मंदिर समिति के अकाउंट में काम करने वाले कर्मचारी ने  मंदिर समिति के QR कोड के नीचे अपना नंबर डाल दिया. इस वजह से यूपीआई (UPI) के माधयम से दान सीधा कर्मचारी के निजी खाते में चला गया. गड़बड़ी होने की संभावना के चलते उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने इस पर आपत्ति लेते हुए जांच के आदेश मंदिर समिति के प्रशासक सुजान सिंह रावत को दिए है. महाकाल  मंदिर समिति ने मंदिर प्रांगड़ में लड्डू प्रसादी, शीघ्र दर्शन और अब प्रोटोकॉल दर्शन की सुविधा भी ऑनलाइन  पेमेंट के माध्यम से करने की सुविधा शुरू कर दी है. लेकिन, अब महाकाल मंदिर समिति के बैंक आकउंट में क्यूआर कोड स्केन से ऑनलाइन  दान देने वाली प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो रहे है.
आरोप है कि महाकालेश्वर मंदिर में अकाउंट्स में काम करने वाले विपिन रावत ने अपने WhatsApp  स्टेटस और महाकाल मंदिर  कार्यालय में लगे  बारकोड के नीचे अपना यूपीआई से जुड़े निजी  मोबाइल नंबर डाल दिया. श्रद्धालुओं ने जैसे  महाकालेश्वर मंदिर के बैंक आकउंट में दान राशि  यूपीआई की तो राशि  मंदिर के  बैंक ऑअकाउंट में न पंहुचकर विपिन के आकउंट में चली जाती. हालांकि अब तक कितनी राशि विपिन के खाते में गई है, इसका पता लगाया जा रहा है.
कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश 
उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि मामले के संज्ञान में आते ही कर्मचारी के खाते के स्टेटमेंट मंगवा लिए  गए है. अभी एक महीने के स्टेटमेंट में तो कुछ गड़बड़ी नहीं मिली, लेकिन पूरे साल का स्टेटमेन देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.  प्राथमिक रूप से महाकाल मंदिर के बैंक खाते के क्यूआर कोड के नीचे अपने निजी  खाते के यूपीआई से लिंक अपना मोबाइल नंबर  देने का मामला सामने आया है. जांच में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.
इधर, महाकालेश्वर मंदिर के कर्मचारी विपिन का कहना है कि मुंबई से आए क्यूआर कोड में मेरा मोबाइल नंबर लिखा हुआ आया था. महाकाल मंदिर को दान ज्यादा से ज्यादा मिले इसके चलते अपने स्टेटस पर खाते का क्यूआर कोड  डाला था, लेकिन गलती से मेरा नंबर भी उस में चला गया. हालांकि बाद में सभी जगह से हमने नंबर हटा दिए है.
भस्म आरती की ऑनलाइन बुकिंग शुरू 
महाकालेश्वर मंदिर में 18 महीने बाद भस्म आरती की ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. साथ ही मंदिर में आने वाले वीवीआईपी को प्रोटोकॉल के जरिए दर्शन करने पर सशुल्क दर्शन व्यवस्था की जा रही है, जो कि 11 सितंबर से लागू होगी.

Tags: Mahakal Mandir, Mp crime news, Ujjain mahakal mandir, Upi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर