• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: महाकाल मंदिर में आप पर लग सकता है बैन, जानिए किन शर्तों के साथ कर सकेंगे दर्शन

MP News: महाकाल मंदिर में आप पर लग सकता है बैन, जानिए किन शर्तों के साथ कर सकेंगे दर्शन

उज्जैन कलेक्टर ने महाकाल के भक्तों के लिए चेतावनी जारी की है. कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों को बैन कर दिया जाएगा. (file)

उज्जैन कलेक्टर ने महाकाल के भक्तों के लिए चेतावनी जारी की है. कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों को बैन कर दिया जाएगा. (file)

Madhya Pradesh News: एमपी के उज्जैन जिले में प्रशासन कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर डरा हुआ है. क्योंकि, श्रावण मास की वजह से शहर में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ लग रही है. सोमवार को ये भीड़ दोगुनी हो जाएगी. इस वजह से प्रशासन कड़े कदम उठाएगा.

  • Share this:

उज्जैन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने अगर मास्क नहीं लगाया तो उन्हें स्पॉट फाइन भरना पड़ेगा. इसके बाद भी अगर वो नहीं माने तो आने वाले दिनों में उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. कोरोना तीसरी लहर को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. महाकालेश्वर मंदिर में सावन के दूसरे  सोमवार पर आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़, शाम को सवारी और उज्जैन में मिले  कोरोना के नए संक्रमित मरीजों को लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है.

गौरतलब है कि, उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह, एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी, एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह सहित आला अधिकारी शनिवार देर शाम महाकाल मंदिर पहुंचे. अधिकारियों ने रविवार और सोमावर के लिए की गई नई व्यवस्था का जायजा लिया.  दरअसल रविवार और सोमवार को आने वाले श्रद्धालुओं को चारधाम के पास से बेरिकेटिंग से प्रवेश मिलेगा. इसके बाद श्रद्धालु शंख द्वार से महाकाल  मंदिर में प्रवेश करेंगे.

कलेक्टर ने जारी की चेतावनी

इस बीच कोरोना गाइड लाइन के नियमों की अनदेखी कर रहे श्रद्धालुओं के लिए उज्जैन कलेक्टर ने चेतवानी जारी की है. कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि  अब अगर कोई भी श्रद्धालु महाकाल मंदिर में बिना मास्क के मिला तो उस पर स्पॉट फाइन किया जाएगा. इसके बाद भी श्रद्धालु लगातार नियमों की अनदेखी करते रहे तो उनका महाकाल मंदिर में प्रवेश वर्जित कर दिया जाएगा. महाकाल मंदिर में बढ़ रही भीड़ और कोरोना गाइड लाइन के टूट रहे नियमों को देखते हुए उज्जैन जिला प्रशासन चिंतित है.

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने को तैयार उज्जैन

उज्जैन कलेक्टर का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी पूरी है. इसके लिए 4 नए ऑक्सीजन प्लांट तैयार किए जा चुके है. कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि उज्जैन आने वाले श्रद्धालु कोरोना गाइड लाइन्स का ध्यान रखे. बता दें, बीते सोमवार को अपील के बावजूद 70 हजार श्रद्धालु पहुंच गए थे. इस कारण व्यवस्था बिगड़ी थी. लेकिन अगर दूसरे सोमवार को  ज्यादा श्रद्धालु आ भी गए तो दिक्कत नहीं होगी.  सभी श्रद्धालु सुरक्षा के साथ दर्शन करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज