Home /News /madhya-pradesh /

MP News: उज्जैन में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, SP ने कहा- 4 लोगों को किया गिरफ्तार

MP News: उज्जैन में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, SP ने कहा- 4 लोगों को किया गिरफ्तार

उज्जैन एसपी ने कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उज्जैन एसपी ने कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Madhya Pradesh News: देश में एक बार फिर पाकिस्तान के समर्थन में कथित तौर पर नारे लगाए गए हैं. उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने कहा कि तथ्यों के आधार पर और वीडियो देखने के बाद 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उज्जैन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के उज्जैन जिले से बड़ी खबर है. यहां कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामल में 10 लोगों से पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार रात जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में हुई. यहां एक कार्यक्रम को लेकर बड़ी संख्या में लोग गीता कॉलोनी में इकट्ठा हुए और कथित तौर पर पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाए.

उज्जैन जिले के एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि यह घटना गुरुवार रात 10 बजे की है, जिसमें भारत विरोधी नारे लगाए गए. गुरुवार को ही केस दर्ज कर लिया गया था. कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है. 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमारे पास जो वीडियो और एविडेंस (सबूत) हैं, उनका एनालिसिस चल रहा है. जो भी लोग इस मामले में शामिल पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.  प्रथम दृष्टया 10 लोगों को हमने चिन्हित किया था. एसपी शुक्ल ने स्‍पष्‍ट किया कि तालिबान के पक्ष में नारे नहीं लगे. उन्‍होंने पाकिस्तान को लेकर नारे लगाने की बात कही है. एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

राजद्रोह सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज – ADG

मामले को लेकर ADG योगेश देशमुख ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ राजद्रोह सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. वीडियो से विवेचना की जा रही है. घटना में आरोपियों की संख्या और बढ़ सकती है.

देश के विरोध में काम किया – आचार्य शेखर

वहीं, आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर आचार्य शेखर (अतुलेशानंद सरस्वती) ने भी इस घटना पर विरोध जताया. उन्होंने कहा- कल देर रात करीब 11 बजे निकास चौराहे पर जो पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगे वो देश विरोधी काम है. इससे पहले इंदौर, खंडवा, बुरहानपुर, भोपाल से भी ऐसी सूचना आई थी. उन्होंने कहा- जिस तरह जिहाद फैल रहा है उस पर मप्र शासन को विचार करना चाहिए. ऐसे लोगों को मौत की सजा मिलनी चाहिए. उज्जैन जिला प्राशासन ने गिरफ्तारी कर बहुत अच्छा काम किया.

आह्वान अखाड़े के संत अतुलेशानंद जी सरस्वती का गुस्सा मशहूर शायर मुनव्वर राणा और बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर फूटा है. अतुलेशानंद ने मुनव्वर राणा और स्वरा भास्कर सहित अन्य लोगों को अफगानिस्तान और पाकिस्तान भेजने की बात कही. उन्‍होंने कहा कि तालिबानी मुन्नवर राणा, स्वरा भास्कर जैसे लोगों को अगर भारत में डर लगता है तो अफगानिस्तान में भारतीयो को लेने फ्लाइट खाली जा रही है, वे शौक से वहां जा सकते हैं. उन्होंने तंज कसा कि आपके (मुनव्वर राणा और स्वरा भास्कर) लोग वहां सेवा में लगे हुए हैं और 72 हूरों के पास भेज रहे हैं. जिस मुनव्‍वर राणा ने अपने अवॉर्ड वापस किए थे, क्या उन्हें सांप सूंघ गया. इन लोगों को कठोर से कठोर दंड मिलना चाहिए.

Tags: India and Pakistan, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर