• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश के खुलासे के बाद Ujjain भी हाई अलर्ट पर, बम निरोधक दस्ता पहुंचा

उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश के खुलासे के बाद Ujjain भी हाई अलर्ट पर, बम निरोधक दस्ता पहुंचा

प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग होने के कारण उज्जैन हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है.

प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग होने के कारण उज्जैन हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है.

Ujjain. बम निरोधक दस्ते और मंदिर समिति भी खतरे को देखते हुए लगातार दुकानदारों को चेता रही है. किसी भी अजनबी के बैग को अपनी दुकान पर नहीं रखें उसमें कुछ भी हो सकता है. महाकालेश्वर मंदिर और उज्जैन शहर हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है.

  • Share this:
उज्जैन. लखनऊ (Lucknow) में आतंकी साजिश का खुलासा होने के बाद मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain) भी हाई अलर्ट पर है. यहां काफी सतर्कता बरती जा रही है. इलाके की तलाशी के लिए बम निरोधक दस्ता (bomb disposal squad) यहां पहुंच गया है. महाकाल मंदिर और उसके आसपास के चप्पे चप्पे की तलाशी ली जा रही है.

महाकालेश्वर मंदिर के आसपास लॉज, होटल, रेस्टोरेंट और मंदिर के बाहर लगने वाली दुकानों सहित मंदिर के चप्पे चप्पे पर नजर रखने और सुरक्षा का जायजा लेने बीडीएस की टीम पहुंची है. टीम ने मंदिर क्षेत्र सहित भीड़ भाड़ वाले इलाकों की सघन तलाशी ली. होटल में रुके लोगों की जानकारी ली गयी औऱ होटल मालिकों को हिदायत दी कि कहीं भी कुछ संदिग्ध लगे तो तुरंत पुलिस को खबर करें. टीम न सिर्फ मंदिर और आसपास के इलाके बल्कि शहर के लॉज सहित बस स्टैंण्ड और रेलवे स्टेशन की भी लगातार चैकिंग कर रही है.

लखनऊ के बाद हाईअलर्ट
बीडीएस टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर महेश शर्मा ने बताया कि वैसे तो रोजाना महाकाल मंदिर में चैकिंग की जाती है. लेकिन लखनऊ में आतंकी साजिश का खुलासा और इनपुट मिलने के बाद उज्जैन में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में काम कर रहे हैं. अब ज्यादा सघन चैकिन की जा रही है. इसमें ना सिर्फ महाकाल मंदिर परिसर बल्कि मंदिर के बाहर फूल प्रसादी की दुकानें और होटल रेस्टोरेंट को भी चैक किया जा रहा है. होटल में हर आने जाने वाले पर नज़र रखी जा रही है.

दुकान के सामने लावारिस बैग
आज जब बीडीएस की टीम चैकिंग कर रही थी उसी दौरान फूल वाले की दुकान के नीचे एक लावारिस बैग रखा दिखा. उसकी तलाशी ली गयी. बैग से कुछ नहीं निकला. साथ ही सभी फूल वालों को हिदायत दी गयी की किसी भी अनजान आदमी का बैग अपनी दुकान पर नहीं रखें वरना कार्रवाई की जा सकती है. उज्जैन बीडीएस के प्रभारी ने कहा शहर में लगातर भीड़ बढ़ रही है. इसी भीड़ को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है.

दुकानदारों को चेतावनी
बम निरोधक दस्ते और मंदिर समिति भी खतरे को देखते हुए लगातार दुकानदारों को चेता रही है. किसी भी अजनबी के बैग को अपनी दुकान पर नहीं रखें उसमें कुछ भी हो सकता है. महाकालेश्वर मंदिर और उज्जैन शहर हमेशा हाई अलर्ट पर रहता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज