पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस का बंद: उज्जैन में 1000 रुपए देकर बंद कराया होटल, कई जगह विरोध

कांग्रेसियों ने इस तरह दुकानदार की भरपाई कर होटल बंद कराया.

कांग्रेसियों ने इस तरह दुकानदार की भरपाई कर होटल बंद कराया.

Petrol-Diesel Price Hike protest: कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में शहर में दुकानें बंद कराईं. जबरन बंद करने को लेकर कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विरोध का करना पड़ा सामना. पुलिस से भी धक्का-मुक्की.

  • Last Updated: February 20, 2021, 11:31 AM IST
  • Share this:
उज्जैन. पेट्रोलियम पदार्थों की बेतहाशा मूल्य वृद्धि (Petrol-Diesel Price hike) के विरोध में कांग्रेस के बंद में अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला. दुकानों-प्रतिष्ठानों को बंद कराने को आतुर कांग्रेस ने एक होटल को तो 1000 रुपए देकर बंद कराया. इस बीच बंद के दौरान कांग्रेसियों को विरोध का सामना करना पड़ा. पिपलिनाका क्षेत्र में कांग्रेसियों के सामने रहवासी और व्यापारियों  ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगा दिए.

दरअसल, उज्जैन में कांग्रेसी आज अल सुबह ही सड़कों पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए निकले. उन्होंने सुबह सुबह खुलने वाली दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद कराया. इस दौरान कांग्रेसी जब उज्जैन के ढाबा रोड स्थित एक रेस्टोरेंट को बंद कराने पहुंचे तब रेस्टोरेंट के मालिक ने उनसे कह दिया कि मेरी रोजाना एक हजार की कमाई होती है. अगर मैं बंद कर दूंगा तो ये 1000 कहां से लाऊंगा. इस पर युवक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष ने तत्काल उसे 1000 नगद देकर दुकान बंद कराई और उसे चेतावनी भी दी कि आप दिनभर दुकान नहीं खोलना.

इन जगहों पर कराया बंद, पुलिस से धक्का-मुक्की

कांग्रेसियों ने फ्रीगंज क्षेत्र के कई रेस्टोरेंट्स, कोयला फाटक चौराहे का पेट्रोल पंप, देवास गेट स्थित होटल और रेस्टोरेंट सहित दूध डेयरी, नई सड़क पर स्थित दुकानें और गोपाल मंदिर और ढाबा रोड स्थित कई प्रतिष्ठान बंद कराए. इस दौरान गोपाल मंदिर क्षेत्र की एक भांग की दुकान पर रखा पानी उन्होंने फेंक दिया. बंद कराने पंहुचे कांग्रेसियो ने कई दुकानें जबरन बंद कराईं. इस दौरान जब पुलिस ने उन्हें जबरन बंद कराने से मना किया तो कांग्रेसी पुलिस से उलझ गए और देखते ही देखते दोनों में धक्का-मुक्की होने लगी.
यहां दिग्विजय सिंह ने की अपील

भोपाल में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पीरगेट, मंगलवारा और जिंसी चौराहे पर लोगों से समर्थन मांगा. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने 6नम्बर मार्केट में खुली दुकानों को बंद कराया. हालांकि, उन्होंने कहा कि वे जबरदस्ती दुकानों को बंद नहीं करा रहे. इस बीच कांग्रेसियों और पुलिसकर्मियों के बीच विवाद भी हुआ. बंद करा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने थाने में बंद कर दिया. इस बंद का नेतृत्व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा कर रहे थे. सभी को हबीबगंज थाने में बंद कर दिया गया. पीसी शर्मा के साथ-साथ गुड्डू चौहान और अन्य चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज