होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

जब बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचा बैंड, सुनाई ऐसी धुन कि सब हो गए भक्ति में लीन; देखें VIDEO

जब बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचा बैंड, सुनाई ऐसी धुन कि सब हो गए भक्ति में लीन; देखें VIDEO

Ujjain News: उज्जैन में नागपुर के बैंड ने बाबा महाकाल की अनोखी आराधाना की. पूरा मंदिर शिवमय धुनों से गूंज उठा.

Ujjain News: उज्जैन में नागपुर के बैंड ने बाबा महाकाल की अनोखी आराधाना की. पूरा मंदिर शिवमय धुनों से गूंज उठा.

Religious News: उज्जैन में रक्षाबंधन पर विश्व विख्यात बाबा महाकालेश्वर मंदिर का माहौल कुछ अलग था. यहां बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने आए नागपुर के सुयोग बैंड ने उनकी अनोखी आराधना की और भजनों की प्रस्तुति दी. पूरा मंदिर परिसर ‘ओम नमः शिवाय…’ और ‘हर-हर शंभू…’ जैसे भजनों की धुनों से गूंज उठा. बैंड ने महाकाल मंदिर परिसर से लेकर कार्तिकेय मंडपम तक प्रस्तुति दी. भजनों का यह कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चलता रहा. बता दें, कोरोना की वजह से महाकाल मंदिर परिसर में करीब दो साल से इस तरह का कोई आयोजन नहीं हुआ.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. विश्व विख्यात बाबा महाकालेश्वर की रक्षाबंधन पर अनोखी आराधना की गई. महाकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन आए नागपुर के सुयोग बैंड ने बाबा की पूजा की और उन्हें कई धुनें सुनाईं. कलाकारों ने इन धुनों में पारपंरिक ओम नमः शिवाय… की धुन तो शामिल की ही, साथ ही लेटेस्ट और ट्रेंडिंग ‘हर-हर शंभू…’ की प्रस्तुति भी दी. बैंड की इन धुनों ने हर भक्त का मन मोह लिया. कलाकरों ने मंदिर के अंदर भजन की धुनें बजाने के साथ-साथ बाहर भी प्रस्तुति दी. महाकाल मंदिर का परिसर इन धुनों से बड़ी देर तक गूंजता रहा. इस प्रस्तुति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

गौरतलब है कि सावन महीने के आखिरी गुरुवार को रक्षाबंधन का त्योहार था. इस दिन हजारों भक्त महाकाल को राखी बांधने और उनका आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे. इन्हीं भक्तों में शामिल था नागपुर का सुयोग बैंड. इस बैंड के 20 कलाकर अपना-अपना म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट लेकर आए थे. महाकालेश्वर मंदिर की अनुमति से इन कलाकारों ने मंदिर में अपनी प्रस्तुति दी. उन्होंने करीब एक घंटे तक महाकाल मंदिर परिसर से लेकर कार्तिकेय मंडपम तक कई पारंपरिक और नए भजन सुनाए. इससे यहां का माहौल संगीतमय हो गया. पंडों से लेकर हर भक्त उनकी धुनों के साथ भजन गुनगुनाने लगा और भक्ति में लीन हो गया.

भक्तों ने कही दिल की बात
गौरतलब है कि महाकाल पर वैसे तो हर साल भजनों का आयोजन किया जाता है, लेकिन कोरोना के कारण इसे बंद कर दिया गया था. करीब दो सालों से इस तरह का कोई कार्यक्रम यहां नहीं हुआ. नागपुर के सुयोग बैंड से पहले भी कई दूसरे बैंड यहां प्रस्तुति दे चुके हैं. इस प्रस्तुति पर लोगों ने कहा कि महाकाल मंदिर में भजन के आयोजन होते रहने चाहिए. इससे मन और मंदिर  वातारवरण अंदर से खिल जाता है. शिवधुनों को सुनकर यूं लगता है अपने अंदर आध्यात्म जन्म ले रहा हो. इस प्रस्तुति से बहुत अच्छा लगा. ये कार्यक्रम निरंतर जारी रहने चाहिए.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई प्रस्तुति
बता दें, नागपुर का सुयोग बैंड जब महाकाल पर प्रस्तुति दे रहा था तब लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. लोग इसे कई बार देख भी रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं. प्रस्तुति के वक्त भी सैकड़ों भक्तों की भीड़ ने बैंड को घेर लिया था और शिवमय धुनों में खो गई थी. धुनों की प्रस्तुति के बाद भी लोग भजनों को गुनगुनाते नजर आए.

Tags: Mp news, Ujjain news

अगली ख़बर