Home /News /madhya-pradesh /

pm narendra modi will visit ujjain in june to inaugurate the mahakal corridor mpsg

PM नरेन्द्र मोदी जून में आएंगे उज्जैन, महाकाल कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

PM Narendra Modi Latest News. पीएम नरेन्द्र मोदी इससे पहले नवंबर में भोपाल आए थे. यहां जनजातीय गौरव सम्मेलन के बाद रानी कमलापति स्टेशन का लोकार्पण किया था.

PM Narendra Modi Latest News. पीएम नरेन्द्र मोदी इससे पहले नवंबर में भोपाल आए थे. यहां जनजातीय गौरव सम्मेलन के बाद रानी कमलापति स्टेशन का लोकार्पण किया था.

PM Modi Visits Ujjain. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में उज्जैन आएंगे और महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के पहले फेज में हुए कार्यों जनता को समर्पित करेंगे. उसके बाद मोदी एक सभा को संबोधित करेंगे, जिसमें करीब एक लाख लोगों के आने की संभावना है. इसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए खासे इंतजाम किये जा रहे हैं. कलेक्टर आशीष सिंह ने उनके दौरे की पुष्टि की है. उज्जैन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उज्जैन आने का न्योता दिया था.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जून में मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. वो उज्जैन आएंगे और यहां महाकाल के दर्शन के बाद मंदिर विस्तारीकरण के तहत हुए नये निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे. पीएम की यहां बड़ी सभा भी होगी जिसमें एक लाख लोगों के आने की संभावना है. पीएम के दौरे के लिए ज़ोरदार तैयारी चल रही है. हालांकि अभी पीएम मोदी के आने की तारीख और शेड्यूल नहीं आया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में उज्जैन आएंगे और महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के पहले फेज में हुए कार्यों जनता को समर्पित करेंगे. उसके बाद मोदी  एक सभा को संबोधित  करेंगे, जिसमें करीब एक लाख लोगों  के आने की संभावना है. इसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए खासे इंतजाम किये जा रहे हैं. कलेक्टर आशीष सिंह ने उनके दौरे की पुष्टि की है. उज्जैन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उज्जैन आने का न्योता दिया था.

पहला फेज तैयार
महाकाल विस्तारीकरण में पहले फेज में 325 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है. इसका 95% काम पूरा हो चुका है बाकी बचा काम 15 मई तक पूरा हो जाएगा. इसमें रुद्रसागर को तीन हिसो में बांटा गया है. जिस में पानी भरा जाएगा. अभी मोदी जी के आने की तारीख तय नहीं हुई है. पीएम महाकाल मंदिर में दर्शन और लोकार्पण के बाद उज्जैन में एक बड़ी सभा को  संबोधित करेंगे. लोगों की तादाद को देखते हुए कार्तिक मेला ग्राउंड या फिर यूनिवर्सिटी ग्राउंड सभा के लिए तय किया जाएगा. माना जा रहा है कि पीएम मोदी की सभा में करीब एक लाख लोग आ सकते हैं. इसलिए बड़े मैदान की तलाश की जा रही है. इतने लोगों की बैठने की व्यवस्था, पार्किंग सहित अन्य सुविधा जुटाने के लिए मंथन चल रहा है. अभी पीएम के आने की तारीख औऱ शेड्यूल तय नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- सिंधिया को उन्हीं के गढ़ में घेरेगी कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने संभाला मोर्चा 7 को लेंगे बड़ी बैठक

पीएम 15 या 16 जून को आएंगे
महाकाल मंदिर विस्तारीकरण का 752 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है. पहले फेज में महाकाल पथ, रूद्र सागर को सीवर से मुक्त कर सौंदर्यीकरण सहित विश्राम धाम का काम था दो 15 मई तक पूरे हो जाएंगे.  पीएम सम्भवतः 15 या 16 जून को उज्जैन पहुंच कर  प्रथम फेज कार्यों का लोकार्पण कर श्रद्धालुओं को सौगात देंगे.

Tags: Madhya pradesh latest news, Pm modi latest news, Pm modi news, Ujjain mahakal mandir

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर