Home /News /madhya-pradesh /

Ujjain News: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों का भंडाफोड़, पुलिस ने 8 लोगों को दबोचा

Ujjain News: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों का भंडाफोड़, पुलिस ने 8 लोगों को दबोचा

मध्‍य प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की तमाम घटनाएं हो रही हैं.

मध्‍य प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की तमाम घटनाएं हो रही हैं.

उज्जैन पुलिस (Ujjain Police) ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ उनसे 5 इंजेक्‍शन बरामद किए हैं. कालाबाजारी करने वाले लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन को 30 हजार रुपये में बेच रहे थे.

उज्जैन. कोरोना वायरस के कोहराम के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की कालाबाजारी के मामले में सामने आ रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों से 5 रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं.

उज्जैन के एसपी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आठ लोगों के पास से 5 इंजेक्शन बरामद हुए हैं. इन्होंने अब तक 20-25 इंजेक्शन बेचे हैं. लगभग 30 हजार रुपये में इंजेक्शन बेचे गए हैं.

बता दें कि गिरफ्तार किए गए इन आठ आरोपियों में से तीन आरोपी देशमुख अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर उज्जैन में कार्यरत हैं. इसके अलावा शेष पांच सदस्य आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के पासआउट एवं अध्ययनरत कर्मचारी हैं. इसके साथ पुलिस ने यह भी बताया कि देशमुख अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर के तीन कर्मचारी कोविड-19 महामारी में मरीज को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन को उसे ना लगाते हुए ऊंचे दाम पर बेचकर कालाबाजारी कर रहे थे, जिससे मरीजों के जीवन के लिए संकट उत्पन्न हो रहा है.



ऐसे खुली कालाबाजारी करने वालों की पोल
पुलिस के मुताबिक, रविवार को थाना चिमनगंज एवं साइबर प्रभारी एवं उनकी टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर के एलाउंस सिटी के सामने आगर रोड उज्जैन पर तीन लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन को ऊंचे दामों पर बेचने के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और कालाबाजारी करने वालों को दबोच लिया.

बता दें कि इससे पहले भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत मध्‍य प्रदेश के कई शहरों से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की खबरें सामने आ चुकी हैं. यही नहीं, कई जगह तो अस्‍पताल स्‍टाफ ने नॉर्मल इंजेक्‍शन लगाकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को अंजाम दिया है.

Tags: Remdesivir injection, Ujjain Collector, Ujjain Court, Ujjain news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर