घड़ी में जैसे ही बजे 9 बजकर 58 मिनट, सांसद ने फोड़ा पटाखा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उज्जैन सांसद चिंतामणि मालवीय ने कहा था कि मैं तो 10 बजे के बाद ही पटाख़े फोडूंगा.

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 8, 2018, 1:08 PM IST
घड़ी में जैसे ही बजे 9 बजकर 58 मिनट, सांसद ने फोड़ा पटाखा
सांसद चिंतामणि मालवीय
Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 8, 2018, 1:08 PM IST
उज्जैन सांसद चिंतामणि मालवीय ने रात 9 बजकर 58 मिनट पर पटाखा फोड़ा. लेकिन पुलिस तो पहले से उनके घर पर मौजूद थी. दरअसल सांसद ने ऐलान कर रखा था कि वे सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मानेंगे और अपने मुहूर्त के मुताबिक 10 बजे के बाद ही पटाख़े चलाएंगे.

सांसद के इस ऐलान के बाद माधव नगर थाना पुलिस और प्रशासनिक अफसर उससे पहले ही उनके घर पर जा धमके. टीम ने वहां डेरा डाल दिया. रात करीब ९.30 बजे जब अधिकारियों ने सांसद को बताया कि अगर आप सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मानेंगे और रात 10 बजे के बाद पटाख़ें फोड़ें तो आपके ख़िलाफ अवमानना का केस दर्ज हो सकता है.

पुलिस के पहुंचने की ख़बर सुनकर बड़ी संख्या में सांसद के समर्थक भी वहां पहुंच गए और नारेबाज़ी शुरू कर दी. लेकिन आख़िरकार सांसद मान गए और उन्होंने समय सीमा ख़त्म होने से ठीक दो मिनट पहले 9 बजकर 58 मिनट पर बम फोड़ा.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उज्जैन सांसद चिंतामणि मालवीय ने कहा था कि मैं तो 10 बजे के बाद ही पटाख़े फोडूंगा. प्रशासन इस ख़बर पर अलर्ट था कि कहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना न हो जाए. सांसद ने समय सीमा में पटाख़ा चलाया और फिर कहा मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करता हूं.

ये भी पढ़ें - नहीं मानूंगा सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रात 10 बजे के बाद जलाऊंगा पटाखे: BJP सांसद

Election news update : बीजेपी की दुविधा के बीच कांग्रेस का ऑफर, अब सरताज क्या करेंगे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर