मध्य प्रदेश में 2-2 हजार के दो नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार

(सांकेतिक फोटो

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस (Ujjain Police) ने 2 हजार रुपयों के नकली नोटों (Fake Note) के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन में 2 हजार रुपयों के नकली नोटों (Fake Note) के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का दावा है कि पीथमपुर से युवक नकली नोट लेकर आया था. आरोपी के पास से पुलिस ने दो दो हजार के दो नोट बरामद किए हैं. आरोपी ने उधारी चुकाने के लिए नकली नोटों का सहारा लिया, लेकिन दो हजार के नकली नोट बाजार में चल पाते उससे पहले ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस छानबीन कर रही है कि आरोपी ने इससे पहले कहां कहां नोट चलाए है.

थाना चिमनगंज पुलिस को सूचना मिली थी कि उज्जैन निवासी ब्रज शर्मा ने अपनी 4500 हजार रुपयों की उधारी चुकाने के लिए अपने ही मित्र विराट नगर निवासी सुरेश पाल को दो दो हजार के नकली नोट और एक पांच सो का नोट दे दिया, जिस पर नोटों को देख शंका होने पर सुरेश ने पुलिस को नकली नोट की शिकायत कर दी. जिस पर से पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी ब्रज शर्मा को नोटों के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दिखाई सख्ती
चिमनगंज थाने के सब इन्स्पेक्टर रविंद्र कटारे ने बताया कि सुरेश पाल ने थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई, जिस पर से जांच की तो पता चला कि 9 जुलाई को ब्रज शर्मा ने अपनी उधारी चुकाने के लिए जो 2 हजार के दो नोट सुरेश पाल को दिए थे वो नकली है. जिस पर से पुलिस ने जब ब्रज से सख्ती से पूछतछ की तो पता चला की ब्रज पीथमपुर में रहने वाले अपने एक मित्र के घर से ये दो नकली नोट लेकर आया था, लेकिन उज्जैन आकर फंस गया. फिलहाल पुलिस पीथमपुर जाकर आरोपी के मित्र के घर जाकर मित्र को भी गिरफ्तार करके मामले का खुलासा करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.