• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • UJJAIN SHIVRAJ SINGH CHAUHAN MP CORONA CHINA VARIANT INDIAN VARIANT KAMAL NATH SAID IN PC NODSSP

मध्य प्रदेश शासन के भरोसे नहीं, भगवान भरोसे है, पूरे विश्व में हो रहा बदनाम: कमलनाथ

मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि सरकार कोरोना से मरने वाले मृतकों को आंकड़ा छुपा रही है. (File)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर आरोप लगाया कि कोरोना से मरने वालों के आंकड़े सही नहीं रखे जा रहे हैं. मार्च अप्रैल में मप्र में एक लाख लोगों की मौत कोविड के कारण हुई है.

  • Share this:
उज्जैन. मध्य प्रदेश शासन के भरोसे नहीं, भगवान भरोसे है. भारत पूरे विश्व में बदनाम हो रहा है. चीन के वायरस कोरोना को आज सबने नाम रख दिया है इंडियन वैरियंट. ऐसा मेरा भारत महान इस सरकार ने बनाया है. ये दुःख की बात है कि ये कोरोना से नहीं, आलोचना से डरते हैं. इमेज मैनेजमेंट में लगे हैं, कोरोना मैनेजमनेट में नहीं. यह कहना है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का. वह शनिवार को उज्जैन पहुंचे थे, जहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाये.

कमलनाथ ने कहा कि दबाने छिपाने की राजनीति बंद होनी चाहिये. मैंने कहा कि कितनी लाशें कब्रिस्तान और श्मशान में आयीं इसका रिकॉर्ड आप दे दीजिये. जनता खुद फैसला कर लेगी. मैंने प्रदेश के सभी 52 जिलों से जानकारी बुलायी है, जिसमें एक लाख 27 हज़ार शव मार्च और अप्रैल में मुक्तिधाम और कब्रिस्तान में पहुंचे है. मेरे हिसाब से उसमें से 80% की मृत्यु कोविड से हुई. कमलनाथ ने कहा कि अक्टूबर से विश्वभर का मीडिया छाप रहा था दूसरी लहर आएगी. हमारे यहां नहीं चेते.

मेरे ऊपर FIR करानी है, कर दीजिये: कमलनाथ 

आग लगाने वाले वीडियो को 5 सेकेंड का काट कर दिखाया गया, उसके आगे क्या था, पीछे क्या था. ये नहीं बताया गया. इस पर ये राजनीति करें, मेरे खिलाफ जो FIR फाइल करना है करें. मैं देश की जनता के साथ खड़ा रहूंगा. FIR की चिंता नहीं है. मोदी जी खुद को विश्वगुरु बताते थे, कहते थे कोरोना की लड़ाई हम जीत गयें ? 6.60 लाख करोड़ वैक्सीन का निर्यात कर दिया ? आज देशवासी वैक्सीन के लिये भटक रहे है ? आज जनता के पास इलाज के पैसे नहीं ,लोग बर्बाद हो गए , शव के अंतिम संस्कार तक के पैसे नहीं, अब वह क्या मृत्यु के प्रमाण पत्र के लिए दर-दर भटकेगी ?

मेरे हाथ में कमान होती तो अक्टूबर से बफर स्टॉक इंजेक्शन का बफर स्टॉक दवाई का, केयर सेंटर, आईसोलेशन सेंटर बनाता. कोविड के आंकड़े छुपा रहे है ये प्रदेश देश और विश्व को गुमराह करने का प्रयास है. सबका खुलासा होगा, हम सरकार का साथ देना चाहते है, लेकिन कलाकारी में साथ नहीं देंगे.

कांग्रेसियों पर केस दर्ज करने पर अधिकारियों को चेताया 

मुंह चलाने से प्रदेश बचेगा नहीं. कांग्रेस नेताओं पर प्रकरण दर्ज करने पर कमलनाथ ने अधिकारियों को चेतावनी दी. उन्होंने कहाकि कल के बाद परसों आता है. मैं प्रशासन से कहना चाहता हूं आप अपना भविष्य भी सुरक्षित रखियेगा, ये कहेंगे मैं धमकी दे रहा हूं, मैं धमकी नहीं दे रहा हूं, बल्कि चाहता हूं कि इनका भविष्य सुरक्षित रहे. बहुत सारी जानकारी मेरे पास है, कई लोग के पास सीडी हैं , मैं सीडी वाली राजनीति नहीं करना चाहता, सीडी से निवेश नहीं आएगा. मैं नहीं चाहता था की मध्य प्रदेश बदनाम हो. हर वर्ग के साथ धोखा हुआ है, अब अंतिम समय आ गया है.