उज्जैन: पॉली हाउस बनाने के नाम पर किसानों से 20 करोड़ की ठगी

पॉली हाउस बनाने के नाम पर बायोटेक कंपनी ने किसानों के साथ धोखाधड़ी कर 20 करोड़ से अधिक की चपत लगा दी है. बायोटेक कंपनी भोपाल ने प्रदेश के किसानों के पास जाकर उन्हें एक महीने में करोड़ों रुपये कमाने के सपने दिखाए और 80 लाख पॉली हाउस बनाकर देने का भी लालच दिया.

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 16, 2018, 11:03 AM IST
उज्जैन: पॉली हाउस बनाने के नाम पर किसानों से 20 करोड़ की ठगी
सांसद मालवीय से मिलने पहुंचे किसान
Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 16, 2018, 11:03 AM IST
उज्जैन जिले के किसानों के साथ 20 करोड़ से अधिक की धोखाधडी का मामला सामने आया है. पॉली हाउस के नाम पर चम्पत लगाकर बायोटेक कम्पनी रफूचक्कर हो गई. जिले के किसान मामले में सांसद चिंतामणि मालवीय से मिलने पहुंचे जिसके बाद मालनीय ने पुलिस को पूरे मामले की जांच कर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, मामला प्रदेश के अलग-अलग शहरों के करीब 20 से 25 किसानों से जुड़ा है. पीड़ित किसानों ने बताया कि पॉली हाउस बनाने के नाम पर बायोटेक कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी कर 20 करोड़ से अधिक की चपत लगा दी है. बायोटेक कंपनी भोपाल ने प्रदेश के किसानों के पास जाकर उन्हें एक महीने में करोड़ों रुपये कमाने के सपने दिखाए और 80 लाख पॉली हाउस बनाकर देने का भी लालच दिया.

बायोटेक कंपनी ने कई जिलें, जिनमें उज्जैन, इंदौर, शाजापुर, सहित अन्य शहरों के किसानों का 80 लाख रुपये तक का लोन करवाया और काम अधूरा छोड़कर करोड़ों की चपत लगातर भाग गई. किसान लगातार बायोटेक कंपनी के अधिकारियों से संपर्क करते रहे, लेकिन किसी ने एक ना सुनी, जिसके बाद परेशान किसान सांसद चिंतामणि मालवीय से मिलने पहुंचे और आप बीती सुनाई. सांसद मालवीय ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए किसानों को माधव नगर थाने पहुंचाया और कंपनी के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर