303 फीट लंबा तिरंगा लेकर महाकाल के दर्शन को पहुंचा कांवड़ियों का दल

राजस्थान के चित्तौड़ से बाबा महाकालेश्वर का जलाभिषेक करने उज्जैन आने वाले कावड़ियों का दल इस बार सावन महीने में बाबा महाकाल की भक्ति के साथ-साथ देशभक्ति की अलख भी जगा रहा है.

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 14, 2019, 5:13 PM IST
303 फीट लंबा तिरंगा लेकर महाकाल के दर्शन को पहुंचा कांवड़ियों का दल
राजस्थान के चित्तौड़ से बाबा महाकाल का जलाभिषेक करने के लिए उज्जैन पहुंचा कांवड़यों का दल
Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 14, 2019, 5:13 PM IST
पिछले दो साल से सावन महीने में तीन सौ पच्चीस किलोमीटर का सफर तय करके राजस्थान के चित्तौड़ से बाबा महाकालेश्वर का जलाभिषेक करने उज्जैन आने वाले कावड़ियों का दल इस बार सावन महीने में बाबा महाकाल की भक्ति के साथ-साथ देशभक्ति की अलख भी जगा रहा है. कांवड़ियों का यह दल 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' और पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दे रहा है. राजस्थान के चित्तौड़ से बाबा महाकाल के दर्शन और जलाभिषेक करने 60 कांवड़ियों का दल अपनी कांवड़ यात्रा के साथ तीन सौ तीन फीट लंबा तिरंगा भी लेकर आया है. कांवड़ यात्रियों के साथ इतना लंबा तिरंगा जहां सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है, वहीं तिरंगा कावड़ यात्रियों के आकर्षण का केंद्र भी बना हुआ है.



कांवड़ यात्रा के संयोजक भेरूलाल शर्मा ने कहा कि वह पिछले दो साल से लोगों में देशभक्ति का जज्बा जगाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने देश की जनता में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश भी पहुंचाने का प्रयास किया है. साथ ही लोगों के बीच पर्यावरण संरक्षण का संदेश पहुंचाने का प्रयास भी किया है. भेरूलाल ने कहा कि उनके साथ साठ कांवड़ियों का दल राजस्थान के चित्तौड़ से 325 किलोमीटर का सफर तय कर उज्जैन पहुंचा है.
First published: August 14, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...