50 लाख की चोरी : पुलिस ने 6 को दबोचा, चोरी के गहने व नकदी बरामद

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 22, 2019, 5:21 PM IST
50 लाख की चोरी : पुलिस ने 6 को दबोचा, चोरी के गहने व नकदी बरामद
उज्जैन - सीसीटीवी फुटेज के जरिए चोरों की हुई पहचान. पूछताछ में चोरी की घटना का हुआ पर्दफाश

उज्जैन जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में 15 अगस्त को बोहरा व्यापारी के यहां हुई करीब 50 लाख की चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
उज्जैन जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में 15 अगस्त को बोहरा व्यापारी (Bohra Business man) के यहां हुई करीब 50 लाख की चोरी (Theft) का पुलिस ने खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस (Police) ने पकड़े गए आरोपियों के पास से करीब 40 लाख का माल बरामद किया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों में 2 नाबालिग हैं. मिली जानकारी के अनुसार बोहरा व्यापारी के यहां काम करने वाले नौकरों द्वारा बदमाशों को सूचना देकर और उनके साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस अपराधियों का पूर्व का रिकॉर्ड भी देख रही है. पुलिस सभी आरोपियों को रिमांड (Remand) पर लेकर उनसे गहन पूछताछ करेगी.



उज्जैन के एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि 15 अगस्त के दिन कमरू बाग केडी गेट मदीना मस्जिद के पास रहने वाले फिदा अली ने जीवाजी गंज थाने (Jivajee Ganj Police Station) पहुंचकर घर में चोरी होने की शिकायत (FIR) दर्ज कराई थी. उनके अनुसार वह अपने परिवार सहित निजी काम से इंदौर गए हुए थे. इस दौरान उनके घर पर ताला लगा हुआ था. लेकिन जब वह रात को लौट कर घर आए तो छत का दरवाजा खुला पाया. साथ ही घर के कमरे के अंदर की पांच अलमारियों के ताले टूटे हुए थे और उनमें रखे रुपए सहित सोने-चांदी के आभूषण (Gold-silver jewelery) गायब थे.

एसपी ने कहा कि मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और मुखबिर तंत्र (Informer) के जरिए सुराग लगाया गया. इस दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) भी मिले. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले बदमाश जूना सोमवारिया क्षेत्र के पाए गए. उन्होंने कहा कि हुलिए के आधार पर उनकी पहचान कर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया. एसपी सचिन अतुलकर ने आगे कहा कि नाबालिग लड़कों के साथ मिलकर चोरों ने व्यापारी के घर में छत के रास्ते घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों से 40 लाख के सोने चांदी के आभूषण और नकद बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें - ट्रांसफर कराने आए मास्टरजी पर शिक्षा मंत्री की टेढ़ी नज़र

ये भी पढ़ें - मुर्दाघर में फ्रीजर से टपक रहे थे कीड़े, खोलकर देखा तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...