जमीन में गड़ा धन निकालने का लालच देकर तंत्र क्रिया व ठगी, 2 महिलाओं सहित 3 गिरफ्तार

उज्जैन जिले में तंत्र क्रिया से जमीन में गड़े धन को निकालने का लालच देकर 82 हजार रुपए की ठगी करने वाले तीन ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 18, 2019, 7:43 AM IST
जमीन में गड़ा धन निकालने का लालच देकर तंत्र क्रिया व ठगी, 2 महिलाओं सहित 3 गिरफ्तार
आरोपियों ने जमीन से गड़ा धन निकालने के लिए तंत्र क्रिया का सहारा लिया
Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 18, 2019, 7:43 AM IST
मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में तंत्र क्रिया से जमीन में गड़े धन को निकालने का लालच देकर 82 हजार रुपए की ठगी करने वाले तीन ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ठगी करने वालों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से करीब 13 लाख 85 हजर 750 रुपए के नकली नोट (बच्चों के खेल में उपयोग होने वाले) जब्त किए गए हैं. वहीं पकड़े गए तीनों आरोपियों में दो महिलाओं की पहचान कला यादव और चंदा बाई के रूप में हुई है.

गिरफ्तारी-arresting
तीनों आरोपियों में दो महिलाओं की पहचान कला यादव और चंदा बाई के रूप में हुई है.


पूरा मामला

दरअसल, उज्जैन में 3 दिन पहले तंत्र मंत्र के नाम पर जमीन में गड़ा धन निकालने का लालच देकर 82  हजार की ठगी का मामला सामने आया था. इसमें गोविंद नाम के एक युवक ने नीलगंगा थाने में रिपोर्ट लिखवाई थी कि गड़ा धन निकालने का लालच देकर दो महिलाओं और एक पुरुष ने उसके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

13 लाख 85 हजर 750 रुपए के नकली नोट बरामद

इसी क्रम में बीते बुधवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया. आरोपियों के पास से पुलिस को 13 लाख 85 हजर 750 रुपए के नकली नोट मिले हैं, जो भोले-भाले लोगों को तंत्र मंत्र के नाम पर पूजन सामाग्री में उपयोग करते थे.

पुलिस ने जब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि तीनों आरोपी ने गोविंद (पीड़ित) को गड़े धन का लालच देकर तंत्र क्रिया कारवाई थी, जहां इन नकली नोट का सहारा तंत्र क्रिया करने में किया गया था.
Loading...

बहरहाल, मामले में एडिशनल एसपी प्रमोद सोनकर ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से पीतल के कुछ टुकड़े समेत तंत्र मंत्र क्रिया का सामान जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 120 में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ठगी-thugi
13 लाख 85 हजर 750 रुपए के नकली नोट बरामद


ये भी पढ़ें:- शिव 'राज' में प्लांटेशन की कमलनाथ सरकार कराएगी जांच 

ये भी पढ़ें:- सिंधिया के महल में 'चाय पे चर्चा', बीजेपी ने कहा-ये क्या है!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 7:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...