50 लाख चाहिए तो इनका पता बताओ, जानिए कैसे अपने ही लोगों को 60 करोड़ से ज्यादा का चूना लगा गए ये ठग

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में 60 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर पति-पत्नी भाग गए.

Ujjain Fraud News: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में हैरान करने वाली ठगी हुई है. आरोपियों का पता बताने वाले को ग्रामीणों ने 50 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है. पति-पत्नी और महिला के देवर पर लोगों को 60 करोड़ से ज्यादा का चूना लगाने का आरोप है.

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस पर किसी के लिए भी यकीन करना मुश्किल हो रहा है. यहां पति-पत्नी और देवर ने 60 करोड़ से ज्यादा की ठगी की और फरार हो गए. आनंद भटोल, उसकी पत्नी कविता आंजना और भाई धर्मेंद्र भटोल पर ये आरोप लगा है.

तीनों ने अपने ही आंजना समाज के सैकड़ों लोगों को पैसे दोगुने करने का झांसा देकर 60 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है. ये ठगी 55 गांवों के गांववालों के साथ हुई है. आरोपियों का पता बताने वाले को 50 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

20 हजार रिटर्न देने की कही बात

शिकायतकर्ता मनीष आंजना ने बताया कि आरोपियों ने हर व्यक्ति से 1 लाख के बदले 20 हजार हफ्ता रिटर्न देने की बात कही और पैसे लेकर फरार हो गए. मनीष और उसके दो भाई भी 65 लाख की ठगी का शिकार हुए. मनीष ने नानाखेड़ा थाना पुलिस को इसकी शिकायत पूरे दस्तावेजों के साथ की है. इसमें 9 करोड़ के ट्रांजेक्शन भी पुलिस को सौंपे गए. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच के बाद आरोपियों पर मामला दर्ज किया जाएगा. इधर फरियादी मनीष ने कहा है कि जो भी ठगों को पकड़ कर लाएगा या पता बताएगा उसे ग्रामीण 50 लाख की राशि इनाम में देंगे.

सोशल मीडिया स्टेटस देख फंस गए गांववाले

दरअसल, आनंद, कविता और धर्मेंद्र ने whatsapp जरिये व्यापार क्रेडिट नाम से  ग्रुप बनाया. इसमें स्टेटस पर लिखा कि एक लाख  के बदले 20 हजार हफ्ता रिटर्न मिलेगा. इस बात को लेकर कई ग्रामीण झांसे में आ गए. आरोपियों ने और देखते ही देखते बीते 5 महीनो में कई ग्रामीणों को ग्रुप से जोड़ा और स्कीम के फायदे बताए. सभी से कहा 1 लाख रुपए दोगे तो 20 हजार हफ्ता मिलेगा. ग्रामीणों ने समाज का व्यक्ति होने के चलते भरोसा किया और पैसा दे दिया. उसके बाद ये तीनों फरार हो गए.

नाना खेड़ा थाना  क्षेत्र के  मालनवासा में रहने वाला आरोपी आनंद भटोल  सांची दूध की डेयरी संचालित करता था. आंजना समाज का होने के कारण ग्रामीणों से लगातार जुड़ा रहा. समाज के लोगों को जोड़कर व्हाट्सअप ग्रुप बनाया. उज्जैन और इंदौर के  करीब 60 गांवों के  समाज के लोगों को उसने गुप्र में जोड़ लिया.  ग्रामीणों को मोटा मुनाफे का लालच देकर 60 करोड़ से अधिक की ठगी कर फरार हो गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.