Assembly Banner 2021

Ujjain में फिर फैल रहा है कोरोना : मास्क न लगाने पर एक दिन में 200 लोग भेजे गए जेल

Ujjain : उज्जैन जिले में अब तक 5526 लोगों को कोरोना हो चुका है.इनमें से 104 लोगों की मौत हो चुकी है.

Ujjain : उज्जैन जिले में अब तक 5526 लोगों को कोरोना हो चुका है.इनमें से 104 लोगों की मौत हो चुकी है.

Ujjain : बिना मास्क लगाए बाहर निकले लोगों को पुलिस और नगर निगम की टीम ने अलग अलग पॉइंट पर खड़े होकर पकड़ा और चालान काटा.

  • Share this:
उज्जैन.उज्जैन (Ujjain) जिले में फिर एक बार कोरोना (Corona) फैल रहा है.यहां कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा शून्य पर पहुंचने के बाद अब फिर से एक दिन में 34 नये मरीज़ मिले हैं.हालात से डरे प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है.बिना मास्क लगाए घर से निकल रहे लोगों को एक दिन के लिए ओपन जेल भेजा जा रहा है.

उज्जैन ज़िला प्रदेश के सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमित ज़िलों में शामिल था.लेकिन धीरे-धीरे हालात सुधरे और यहां सब मरीज़ ठीक हो गये थे.लेकिन अब फिर से कोरोना फैल रहा है और 34 नये मरीज़ मिले हैं.इन्हें मिलाकर अब जिले में कुल 212 मरीज हो गए हैं.इनमें से 45 ऑक्सीजन पर हैं. डॉक्टर आशंका जता रहे है कि स्थिति ऐसी ही रही तो ऑक्सीजन की कमी पड़ सकती है. हालात काबू के बाहर ना हों इसलिए जिला प्रशासन ने दोबारा विशेष चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है.

Youtube Video




200 लोगों को जेल
मास्क न पहनने वालों का 200 रुपये का चालान काटा जा रहा है. नहीं मानने पर लोगों को पूरे दिन के लिए ओपन जेल भी भेजा जा रहा है ताकि आम लोग कोरोना से डरें और नियम का पालन करें. सुबह से अब तक जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में ऐसे कुल 200 लोगों को ओपन जेल भेजकर कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की शपथ दिलवाई गई. कई लोगों के खिलाफ नगर-निगम और पुलिस की टीम ने कार्रवाई भी की.

200 रुपये जुर्माना
बिना मास्क लगाए बाहर निकले लोगों को पुलिस और नगर निगम की टीम ने  अलग अलग पॉइंट पर खड़े होकर पकड़ा और चालान काटा. सबका 200 रुपये का चालान काटा गया जिनके पास 200 रुपये नहीं थे उन्हें पीजीपीटी बीएड कॉलेज में बनायी गयी ओपन जेल में भेज दिया गया.

लापरवाह हैं लोग
पूरे देश सहति मध्य प्रदेश में भी लगातार कोरोना  संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है.ऐसे में उज्जैन में भी ये आंकड़ा अब डराने लगा है.ठीक एक साल पहले मार्च 2020 में उज्जैन में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी थी.प्रशासन  ने सख्त कदम उठाते हुए पूरे शहर को लॉकडाउन कर दिया था.फिर इस साल मार्च में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. प्रशासन ने फिर सख्ती बढ़ा दी है और लोगो को समझाइश भी दी जा रही है.शहर में लोग बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंस के दिख रहे हैं.

कोरोना अब तक
उज्जैन जिले में अब तक 5526 लोगों को कोरोना हो चुका है.इनमें से 104 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज