उज्जैनः कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान गिरफ्तार, भारी पड़ा ऑक्सीजन प्लांट में धांधली का आरोप

ujjain. नूरी खान को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार करने के बाद रिहा भी कर दिया गया

ujjain. नूरी खान को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार करने के बाद रिहा भी कर दिया गया

Congress State Spokesperson Noori Khan Arrested: नूरी खान का कहना है उन्होंने दो दिन पहले तपोभूमि में चल रहे ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट में प्रशासन की धांधली उजागर की थी. इसलिए उन पर बदले की भावना से कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
उज्जैन. पूरे प्रदेश में आक्सीजन की कमी से मौतें हो रही हैं. आक्सीजन के सिंलिंडर ब्लैक मार्केट में 40-40 हजार रुपए में लोग अपने परिजनों की जान बचाने के लिए खरीद रहे हैं. ऐसे में उज्जैन के आक्सीजन प्लांट में आक्सीजन की धांधली को लेकर आवाज उठाना कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता नूरी खान को भारी पड़ गया. उन्हें आज आक्सीजन की कमी को लेकर गलतबयानी और सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में कई धाराएं लगाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया. नाना खेड़ा पुलिस उन्हें घर से गिरफ्तार कर थाने ले आयी. हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

नूरी खान का कहना है उन्होंने दो दिन पहले तपोभूमि में चल रहे ऑक्सीजन रिफलिंग प्लांट में प्रशासन की धांधली उजागर की थी. इसलिए उन पर बदले की भावना से कार्रवाई की गयी है. आज पुलिस उन्हें घर से थाने ले आयी और घंटों तक थाने में बैठाकर रखा. नूरी खान ने आरोप लगाया था कि प्रशासन तपोभूमि प्लांट में उज्जैन शहर के लोगो के बड़े सिलेंडर नहीं भर रहा है. जबकि देवास, रतलाम और अन्य शहरों में ऑक्सीजन भेजी जा रही है.

Youtube Video


ये था पूरा मामला
कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की समस्या के खिलाफ लगातार आवाज़ उठा रही हैं. दो दिन पहले तपोभूमि स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंच कर उन्होंने वहां की अव्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए जिला प्रशासन पर आरोप लगाया था. खान का कहना है कि जब प्लांट में 22 टन ऑक्सीजन आयी तो सबसे पहले उज्जैन जिले को उसका लाभ मिलना चाहिए. आखिर क्यों उज्जैन कलेक्टर मंदसौर रतलाम देवास और भोपाल ऑक्सीजन भिजवा रहे हैं. जबकि उज्जैन में ऑक्सीजन की कमी से रोजाना मरीज मर रहे हैं. इसके अलावा आज नूरी खान ने प्रशासन के खिलाफ कुछ सबूत देने का भी दावा किया था. वो सबूत दे पातीं, उससे पहले ही आज सुबह नाना खेड़ा पुलिस ने नूरी खान को धारा 188 , 353, 269 ,270 सहित धारा 3 में गिरफ्तार कर लिया.



कांग्रेस विधायक थाने पहुंचे



नूरी खान की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही कांग्रेस विधायक महेश परमार और अन्य कांग्रेस नेता भी थाने पहुंच गए. उन्होंने नूरी खान की गिरफ्तारी का विरोध और जनता के हित में आवाज़ उठाने का समर्थन किया. विधायक ने कहा हम आगे भी लड़ाई जारी रखेंगे. महेश परमार ने कहा सरकार इस माहमारी में नाकाम हुई है और आम जनता की आवाज को दबने नहीं देंगे.

पुलिस का बयान

सीएसपी वंदना चौहान ने दलील दी कि दो दिन पहले तपोभूमि ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंचकर कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने सरकारी काम में बाधा डाली थी और गलत बयानबाजी की थी. इस पर से उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की गयी और नोटिस देकर छोड़ दिया गया है. नूरी खान के खिलाफ पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने का भी केस दर्ज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज