Assembly Banner 2021

कोरोना काल में होली : PPE ड्रेस पहनकर मेडिकल स्टूडेंट्स ने उड़ाया रंग गुलाल

ujjain में रविवार को कोरोना के 72 नये मरीज़ मिले हैं.

ujjain में रविवार को कोरोना के 72 नये मरीज़ मिले हैं.

Ujjain : पीपीई ड्रेस (PPE Dress) पहनकर होली खेल रहे एक छात्र ने कहा, कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क जरूरी है. ऐसे में आज होली का दिन है तो हम भी आम लोगों को सुरक्षित होली खेलने का संदेश देने निकले हैं

  • Share this:
उज्जैन. होली (Holi) का आम लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. लेकिन कोरोना (Corona) रिटर्न के कारण उम्मीद पर पानी फिर गया. महाकाल की नगरी उज्जैन में होली के अजब रंग देखने मिले. यहां इस बार बाबा ने पहली बार भक्तों के बिना होली खेली और फिर एक अजब नज़ारा देखने मिला. मेडिकल स्टूटेंड्स ने पीपीई ड्रेस पहनकर होली खेली.

लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण जिला प्रशासन ने नयी गाइड लाइन जारी की थी. आम लोगों से अपने घर पर ही होली खेलने का आदेश जारी किया था. कोरोना से बचाव के लिए उपाय करने के भी आदेश थे. लेकिन मेडिकल के छात्रों को होली खेलनी थी और वो भी पूरी सुरक्षा के साथ तो उन्होंने पीपीई ड्रेस पहनकर पहले तो रंग खरीदा और फिर होली खेलना शुरू कर दिया.  पीपीई ड्रेस में होली खेलते देख लोग हैरान रह गए.

Youtube Video




सेफ होली का संदेश
फ्री गंज क्षेत्र में टावर चौराहे पर पीपीई  ड्रेस पहने कुछ छात्र आपस में रंग लगाते दिखे. उन लोगों ने बाकी लोगों को भी रंग लगाया. ये पहली बार हो रहा है कि कोई  पीपीई  ड्रेस पहनकर होली खेला हो. अब तक पीपीई ड्रेस में अस्पताल में डांस, गरबा तो देखे लेकिन इन पांच मेडिकल छात्रों का होली का रंग सबसे अलग जमा. एक छात्र ने कहा, कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क जरूरी है. ऐसे में आज होली का दिन है तो हम भी आम लोगों को सुरक्षित होली खेलने का संदेश देने निकले हैं. हमारी सबसे अपील है कि मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें. इन छात्रों ने कई राह चलते लोगों को भी रंग लगाया और होली पर सुरक्षित रहने का संदेश दिया.

सीएम की अपील बेअसर
प्रशासन की गाइड लाइन जारी होने के बाद भी लोग मानें नहीं. और होली खेलने शहर में निकल पड़े. सीएम ने भी अपनी होली अपने घर का आव्हान किया था. सीएम शिवराज सिंह ने पिछले दिनों उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पंहुचे थे. उन्होंने अपनी पत्नी के साथ सुरक्षा सेल्फी और कोरोना का संक्रमण बढ़ता देख सबसे अपील की थी कि घर पर रहकर होली मनाएं.  कल रात जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में 72 नए मरीज मिले हैं. इस तरह अब तक यहां कोरोना मरीज़ों का कुल आंकड़ा 6173 तक पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज