अपना शहर चुनें

States

Ujjain : UP में बैठकर MP की महिला को online ठगा, आरोपी अब जेल की हवा खा रहे हैं

Ujjain : इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े थे. इनका तीसरा साथी अभी फरार है.
Ujjain : इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े थे. इनका तीसरा साथी अभी फरार है.

UJJAIN : उज्जैन पुलिस (uJJAIN Police) ने अपील जारी की है-किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल पर अपने बैंक खाते और उससे संबंधित अन्य जानकारी न दें.शक होने पर तुरंत अपने संबंधित बैंक और पुलिस को सूचना दें. ठगों से सावधान रहें सुरक्षित रहें.

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) पुलिस ने एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह एप और मार्फिंग के ज़रिए ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online fraud) कर रहा था. इस गिरोह ने उज्जैन की एक महिला को कार बेचने के नाम पर ठग लिया था. गिरोह के दो सदस्य गाज़ियाबाद और मेरठ में पकड़े गए.

दोनों बदमाशों ने उज्जैन की महिला को कार बेचने के नाम पर 2 लाख 70 हजार रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की थी.नागझिरी क्षेत्र में 5 जुलाई 2019 को फरियादी बैंक मैनेजर, बैंक ऑफ इंडिया नागझिरी उज्जैन मनीषा भार्गव ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने रुक्मणी मारुति शोरूम मैनेजर संजय बाहेती के नाम से कॉल कर रुक्मणी मोटर्स के खाते की जानकारी ली. उसके बाद गाड़ी खरीदने के नाम पर रुक्मणी मोटर्स के खाते से किसी दूसरे खाते में ₹270'000 का आरटीजीएस करवाया.रुक्मणी मोटर्स से जब इस बारे में जानकारी ली गयी तो उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई आरटीजीएस नहीं किया गया है.

उत्तर प्रदेश में बैठकर एमपी में ठगी
थाना नागझिरी पुलिस ने इस पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अपराध दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की गयी. जब जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि जिस खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया वो किसी कुलदीप कुमार, मेरठ, उत्तर प्रदेश का है. इतना सुराग मिलते ही पुलिस टीम मेरठ पहुंच गयी. कुलदीप नाम का युवक इस पते पर मिल भी गया. टीम ने उससे गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने गाजियाबाद के एक अन्य आरोपी पुनीत पुनिया का नाम लिया. उस जानकारी पर पुलिस ने गाजियाबाद जाकर पुनीत पुनिया को भी गिरफ्तार किया.
ऐसे ठगते थे


दोनो आरोपियों को पुलिस उज्जैन ले आयी. इन दोनों ने अपने एक तीसरे साथी का भी नाम लिया है. वो अभी फरार है.पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे लोग किसी फर्म या व्यक्ति का मोबाइल नंबर मास्क कर लेते हैं. इसके बाद उस नंबर से वो अपने शिकार को फोन करते थे. इससे लोगों को भरोसा हो जाता था कि संबंधित फर्म का व्यक्ति ही फोन कर रहा है. बस इससे धोखाधड़ी करना आसान हो जाता था.

उज्जैन पुलिस की अपील
उज्जैन के एएसपी अमरेंद्र सिंह ने आम जनता के लिए अपील जारी की है. उन्होंने कहा है किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें. किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल पर अपने बैंक खाते और उससे संबंधित अन्य जानकारी न दें.शक होने पर तुरंत अपने संबंधित बैंक और पुलिस को सूचना दें. ठगों से सावधान रहें सुरक्षित रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज