ATM के सहारे बैंक को करोड़ों का चूना लगाने वाले मेवात गैंग के 2 सदस्‍य गिरफ्तार, ऐसे करते थे गड़बड़ी

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 4:54 PM IST
ATM के सहारे बैंक को करोड़ों का चूना लगाने वाले मेवात गैंग के 2 सदस्‍य गिरफ्तार, ऐसे करते थे गड़बड़ी
मेवात गैंग के दो शातिर सदस्‍य गिरफ्तार.

आरोपियों के पास से 80 बैंकों के एटीएम कार्ड भी मिले हैं और पुलिस के अनुसार मेवात गैंग ने अलग-अलग बैंक की शाखाओं के एटीएम के माध्यम से करोड़ों रुपए निकालने में सफलता हासिल की है.

  • Share this:
मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन में हरियाणा के मेवात गैंग (Mewat Gang) के दो सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा है. ये दोनों आरोपी बड़ी चालाकी से एटीएम (ATM) मशीन के जरिये बैंकों को चूना लगाते थे. जबकि इस गैंग के सदस्‍य उज्जैन की एसबीआई (SBI Bank) के एटीएम से तीन लाख 50 हजार रुपए निकालने में सफल रहे. वहीं आरोपियों के पास से 80 बैंकों के एटीएम कार्ड भी मिले हैं और पुलिस के अनुसार मेवात गैंग ने अलग-अलग बैंक की शाखाओं के एटीएम के माध्यम से करोड़ों रुपए निकालने में सफलता हासिल की है.

ऐसे मिली उज्‍जैन पुलिस को सफलता
उज्जैन पुलिस को सूचना मिली थी कि देवास गेट चौराहे पर लगे बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर दो लोग संदिग्ध लग रहे हैं और वो मशीन में गड़बड़ी कर रहे हैं. इसके बाद एटीएम पर पुलिस पहुंची और उसने आरोपियों को थाने ले जाकर पूछताछ की तो पता चला कि दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं, जिसमें से वारिस खान (उम्र 26 वर्ष) और आमिर पुत्र हसन (19 वर्ष) दोनों मेवात हरियाणा के रहने वाले हैं. इस दौरान एक और बड़ा खुलासा हुआ कि इन दोनों ने कई बैंकों में 50 से ज्‍यादा खाते खुलवा रखे हैं.

ऐसे बैंक को लगाते थे चूना

पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बैंक के साथ ठगी की बात स्वीकार करते हुए बताया कि पहले तो एटीएम से रुपए निकालते और जब पूरे पैसे मशीन से बाहर होने ही वाले रहते तो उससे पहले ही एटीएम मशीन का स्विच ऑफ कर देते थे और बाहर निकले रुपए खींच कर निकाल लेते थे, जिससे पैसे निकलने का मैसेज बैंक के पास नहीं जाता था और उसके बाद बैंक से जाकर फिर से रूप ले आते थे. शातिर ठग बड़ी ही चालाकी से वारदात को अंजाम देते थे. हैरानी की बात ये है कि इस गैंग ने उज्जैन के एक ही एटीएम से 3.5 लाख रुपए निकाल लिए. इस तरह अलग-अलग बैंक शाखाओं के करीब 80 कार्ड इनके पास से मिले हैं जिसके जरिये करोड़ों रुपए का चूना बैंकों को लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-गोविंद राजपूत से क्यों ख़फा हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया!

अवैध उत्खनन में लगे हैं एमपी के 90 % पुलिस अधिकारी: मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...