समाज सेवियों ने सिर्फ 6 दिन में तैयार कराया आधुनिक सुविधा वाला 200 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर

इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज़ अभी चल रहे IPL और संगीत का मजा भी ले सकेंगे

इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज़ अभी चल रहे IPL और संगीत का मजा भी ले सकेंगे

Ujjain. इस सेंटर में मरीजों के इलाज के साथ गर्म पानी, भाप, दोनों समय भोजन, नाश्ता, चाय, बिस्किट, मनोरंजन के लिए टीवी भी रहेगा. हर बेड पर जरूरत के सामान की एक किट भी रखी गई है.

  • Share this:
उज्जैन. सब साथ हो जाएं तो कोई काम मुश्किल नहीं. उज्जैन (Ujjain) के लोगों ने ऐसी ही मिसाल पेश की है. कोरोना (Corona) संकट के इस दौर में सबने मिलकर सिर्फ 6 दिन में सर्व सुविधायुक्ति कोविड केयर सेंटर बनाकर सरकार को सौंप दिया है. आज से 100 मरीज़ों के इलाज के साथ ये सेंटर शुरू हो रहा है.

उज्जैन में आज से कोविड संक्रमित मरीजों के लिए एक नया सर्व सुविधा युक्त 200 बेड वाला कोविड सेंटर तैयार है. पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के कैंपस में स्थित इस सेंटर में आज इसकी शुरुवात 100 बेड से हुई. ख़ास बात ये है कि समाज के हर वर्ग के लोगों ने मिलकर महज 6 दिन में इसे बना कर प्रशासन को सौंप दिया.

डॉक्टर्स फ्री में करेंगे इलाज

ये कोविड केयर सेंटर समाज सेवी संगठन, उद्योगपति, भारत विकास परिषद, लघु उद्योग भारती, चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, अन्य प्रोफेशनल्स और होटल व्यवसायी की मदद से बनाया गया है. इनकी सेवा और सहयोग को देखते हुए आइएमए ने भी हाथ बढ़ाए. उससे जुड़े डॉक्टरर्स रोजाना इस कोविड सेंटर में फ्री में अपनी सेवा देंगे और मरीजों का  हाल जानेंगे. इस नेक काम में शहर के कई लोग आगे आये हैं.
सब आए साथ

कलेक्टर आशीष सिंह और सेवा भारती के रवि सोलंकी ने सेंटर के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस काम में शहर के उद्योगपति, व्यापारी, समाजसेवी, भारत विकास परिषद, लघु उद्योग भारती, चार्टर्ड अकाउंटेंट्स अन्य प्रोफेशनल्स, होटल व्यवसायी आदि का योगदान है.

आईपीएल रामायण और संगीत भी



इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज़ अभी चल रहे IPL और संगीत का मजा भी ले सकेंगे. मक्सी रोड स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में बने इस सर्व सुविधा युक्त कोविड सेंटर में उन मरीजों को रखा जाएगा जिनके पास होम आईसोलेशन की जगह नहीं है. उज्जैन कलेक्टर ने शहर के प्रतिष्ठित लोगों से मुलाक़ात कर आम लोगों की मदद के लिए आगे आने की अपील की थी. अपील का असर हुआ और फौरन ही शहर के व्यापारी, समाज सेवी, उद्योगपति, होटल व्यसायी आगे और उन्होंने महज 6 दिन में ये सेंटर तैयार कर दिया. इसका नाम विक्रमदित्य कोविड सेंटर रखा गया है.

सेंटर में ये सुविधाएं रहेंगी

इस सेंटर में मरीजों के इलाज के साथ गर्म पानी, भाप, दोनों समय भोजन, नाश्ता, चाय, बिस्किट, मनोरंजन के लिए टीवी भी रहेगा. उसमें रामायण, भजन, मोटीवेशनल स्पीच, आईपीएल देखने की व्यवस्था रहेगी. हर बेड पर जरूरत के सामान की एक किट भी रखी गई है.



इंदौर की तर्ज पर उज्जैन को भी कामयाबी

इंदौर में राधा स्वामी सत्संग वालों ने बड़ा कोविड सेंटर शुरू किया है. वहां भी इंदौर कलेक्टर ने शहर के कई  उद्योगपतियों और  समाज सेवी संगठनों से मदद की अपील की थी. उनकी अपील पर दो दिन में 3 .5 करोड़ रुपये इकट्ठा हो गए थे. उसी तर्ज पर उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने भी शहर के जाने माने लोगों से अपील की थी. उन सबने मिलकर मात्र  6 दिन में 200 बेड का कोविड सेंटर तैयार कर दिया. मक्सीरोड स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल भवन में उद्घाटन के बाद यहां प्रथम चरण में 100 मरीजों को इलाज मिलने लगेगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज