तेल टैंकर पलटा तो गांव वालों ने लूट मचा दी, बोले-शनि जयंती पर ये है ईश्वर का प्रसाद, देखें Video

टैंकर पलटने से कंडक्टर घायल हो गया. ड्राइवर का पता नहीं चल पाया है.

Ujjain. बहता तेल लूट रहे गांव वालों ने बताया आज शनि जयंती है और भगवान शनि की कृपा हम पर बरसी है. इस कारण ये तेल (Oil) बरकती होने के कारण हम घर ले जा रहे हैं.

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) से करीब 14 किमी दूर जेथल में खतरनाक मोड़ पर आज एक पॉम ऑयल से भरा हुआ टैंकर (Tanker) असंतुलित होकर पलट गया. उसके बाद गांव वालों ने लूट मचा दी. शनि जयंती होने के कारण लोगों ने इसे भगवान का प्रसाद मानकर लूटा. हालात ये हो गए कि ट्रैफिक जाम हो गया और पुलिस लगाना पड़ी.

जेथल के एक अंधे मोड़ पर लूटपाट मच गयी. मसला ये था कि यहां पाम ऑयल से भरा एक टैंकर पलट गया था. इत्तिफाक से आज शनि जयंती है. अंधविश्वास औऱ लालच में डूबे गांव वालों ने इसे ईश्वर का प्रसाद मान लिया औऱ लग गए तेल लूटने में. जिसे जो बर्तन मिला उसमें तेल भर लिया. छोटे-मोटे डिब्बों से लेकर बड़े-बड़े केन और भगौने भर लिए गए.

20 हजार लीटर से अधिक तेल बहा
लूटपाट में इतनी भीड़ मच गयी कि पूरा रोड ब्लॉक हो गया. तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा. पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची तब तक करीब 20 हजार लीटर से अधिक पाम ऑइल बह कर करीब 100 फ़ीट दूर नीचे नाले में जमा हो चुका था. तेल के कारण कुछ देर तक उज्जैन आगर मार्ग बंद रहा. क्योंकि तेल पर गाड़ियों के फिसलने का डर था. दमकल की गाड़ी ने आकर जब रोड पर से तेल को हटाया औऱ पुलिस ने लोगों को भगाया तब जाकर रास्ता खुल पाया.

कुरकुरे की फैक्ट्री के लिए जा रहा था पॉम ऑयल
उज्जैन ग्रामीण एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि ये टैंकर गुजरात के कच्छ से तेल लेकर जेथल के पास आकाश की कुरकुरे फैक्ट्री के लिए भेजा गया था. लेकिन फैक्ट्री पहुंचने से पहले ही टैंकर पलट गया. उसमें भरा पॉम ऑइल बहने लगा. हालांकि ये खतरनाक हो सकता था. लेकिन गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

ग्रामीणों का अंधविश्वास
बहता तेल लूट रहे गांव वालों ने बताया आज शनि जयंती है और भगवान शनि की कृपा हम पर बरसी है. इस कारण ये तेल बरकती होने के कारण हम घर ले जा रहे हैं. गांव वालों ने अपने अपने घरों में बाल्टी, बड़े केन और अन्य छोटे बर्तनो में भी तेल भर कर रख लिया. टैंकर पलटने के बाद ड्रायवर का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. क्लीनर को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में पहुंचाया गया.