Home /News /madhya-pradesh /

दिल्ली से चपरासी बनने उज्जैन आ गया छात्र, एक-एक पद पर 380 ने दिए आवेदन

दिल्ली से चपरासी बनने उज्जैन आ गया छात्र, एक-एक पद पर 380 ने दिए आवेदन

एमपी के उज्जैन की कोर्ट 25 पदों के लिए 9500 लोगों ने आवेदन किया है. एक लड़का चपरासी बनने दिल्ली से यहां आ गया.

एमपी के उज्जैन की कोर्ट 25 पदों के लिए 9500 लोगों ने आवेदन किया है. एक लड़का चपरासी बनने दिल्ली से यहां आ गया.

Ujjain News: देश में बेरोजगारी का आलम कैसा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उज्जैन में 25 पदों के लिए 9500 लोगों ने आवेदन दिए हैं. एक लड़का तो चपरासी की नौकरी करने दिल्ली से उज्जैन पहुंच गया. दरअसल, उज्जैन कोर्ट में 25 पदों पर चपरासी और ड्राइवर की सीधी भर्ती निकली है. इसके लिए हजारों लड़के-लड़कियां और महिलाएं लाइन में हैं. इसमें 22 पद चपरासी और 3 पद ड्राइवर के हैं. एक-एक पद के लिए 380 आवेदकों ने आवेदन किया है.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. उज्जैन जिला न्यायालय में रविवार सुबह 25 पदों के लिए सीधी भर्ती शुरू हुई. इसमें उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था. बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक-युवतियां और महिलाएं चपरासी की नौकरी पाने के लिए यहां पहुंची. कोर्ट मैनेजर आनंदा पद्मावत मेहता ने बताया कि जिला न्यायालय में चपरासी और ड्राइवर के 25 पदों के लिए 9500 आवेदन मिले. इसमें 22 पद चपरासी और 3 पद ड्राइवर के हैं. एक छात्र तो दिल्ली से चपरासी बनने उज्जैन आ गया.

कोर्ट मैनेजर आनंदा पद्मावत मेहता ने बताया कि इन पदों के इंटरव्यू के लिए आठ बोर्ड बनाए गए. इनमें पांच बोर्ड चपरासी पद के इंटरव्यू और तीन बोर्ड ड्राइवर के इंटरव्यू के लिए बनाए गए. इनका इंटरव्यू पुलिस लाइन में लिया गया. जबकि, चपरासी पद के लिए इंटरव्यू जिला न्यायालय परिसर में लिया गया. क्राउड मैनेजमेंट को  ध्यान में रखते हुए इंटरव्यू की समय सीमा तय की गई है.  ये इंटरव्यू छुट्टियों के दिन भी होंगे. छुट्टी वाले पूरा दिन इंटरव्यू होगा. वर्किंग डे में सुबह 2 घंटे इंटरव्यू लिया जाएगा. ताकि, अधिक भीड़ न हो.

बेरोजगारी चरम पर

जहां इंटरव्यू हैं, वहां कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए गोले बनाए गए हैं. वहीं दिव्यांगों व महिलाओं के लिए अलग व्यवस्था की गई है. उन्हें पहले बुलाया जा रहा है ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े. प्रदेश में बेरोजगारी का आलम ये है कि ग्रेजुएट भी चपरासी बनने को तैयार हैं. बड़ी संख्या में 12वीं पास युवकों के साथ-साथ ग्रेजुएट इंटरव्यू की लाइन में दिखाई दिए. एक-एक पद के लिए 380 आवेदकों ने आवेदन किया है.

Tags: Mp news, Ujjain news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर