• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • UJJAIN UNION MINISTER NARENDRA SINGH TOMAR PRAY MAHAKAL IN UJJAIN TO END KISAN ANDOLAN IN COUNTRY MPNS

Ujjain News: महाकाल से कृषि मंत्री तोमर की प्रार्थना- शीघ्र खत्म कराएं किसान आंदोलन

कृषि मंत्री ने महाकाल से किसान आंदोलन को लेकर प्रार्थना की है. (File)

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने महाकाल से किसान आंदोलन को खत्म करने की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी किसान बिल के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है.

  • Share this:
उज्जैन. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने महाकाल से प्रार्थना की है कि वे किसान आंदोलन जल्द खत्म कराएं. तोमल यहां BJP विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने आए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को किसान बिल की कोई जानकारी ही नहीं है. कृषि मंत्री ने शुक्रवार रात महाकाल की शयन आरती में भी हिस्सा लिया.

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया से चर्चा में कहा- राहुल के नेतृत्व में विपक्ष कमजोर हो रहा है. जो परिवार के लिए राजनीति करते हैं उनको किसी और के लिए बोलने का अधिकार नही है. सरकार पूरी संवेदनशीलता  के साथ किसानों से चर्चा कर रही है. हमने प्रस्ताव दिया है कि अगर वे चर्चा करेंगे तो हम आगे बढ़ेंगे. इस दौरान तोमर के साथ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और सांसद अनिल फिरोजिया भी थे.

BJP के प्रशिक्षण शिविर में ये बोले शिवराज

वहीं, बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विधायकों को कई टिप्स दिए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों से कहा कि आप गहराई के साथ प्रदेश की सामाजिक और राजनीतिक स्थिति का अध्ययन कीजिए.अपने विचार-परिवार को समझिए और इस बात पर चिंतन कीजिए कि समाज ने आपको जनप्रतिनिधि चुना है, तो आपके सामाजिक दायित्व क्या हैं. हमें इस बात पर गर्व है कि हम उस दल के विधायक हैं,जिसकी प्रेरणा राष्ट्रवाद है.लक्ष्य अंत्योदय है और मंत्र सुशासन है. हम सभी को मिलकर एक गौरवशाली, वैभवशाली, समृद्धशाली और शक्तिशाली भारत का निर्माण करना है.

कार्यकर्ता का सम्मान करें
सीएम चौहान ने कहा भाजपा का कार्यकर्ता बड़े लक्ष्य के लिए बना है.इसलिए विधायकों को इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जो कार्यकर्ता विचार के लिए लड़ता है और आपको विधायक बनाने के लिए संघर्ष करता है, उसके प्रति स्नेह और सम्मान में कोई कमी न आये.मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान अटल जी द्वारा करवाए गए परमाणु परीक्षण और चीन सीमा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहस और सूझबूझ का उल्लेख करते हुए कहा आज दुनिया भाजपा के सुशासन के कारण भारत के पराक्रम का लोहा मान रही है. धारा-370, राम मंदिर, सीएए और तीन तलाक जैसे अविश्वसनीय लगने वाले काम पूरे हो चुके हैं. कोरोना काल में हमारे नेतृत्व की क्षमताओं का लोहा दुनिया मान रही है.
Published by:Nikhil Suryavanshi
First published: