लाइव टीवी

Lockdown में महाकाल मंदिर में घुसे अज्ञात श्रद्धालु : दर्शन के फोटो Viral हुए तो शुरू हुई जांच
Ujjain News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 6:18 PM IST
Lockdown में महाकाल मंदिर में घुसे अज्ञात श्रद्धालु : दर्शन के फोटो Viral हुए तो शुरू हुई जांच
Lockdown के दौरान महाकाल मंदिर के अंदर अज्ञात श्रद्धालुओं ने किया प्रवेश

आज कुछ फोटो वायरल (photo viral) हुए हैं. इसमें महाकाल मंदिर में गर्भ के बाहर नंदी ग्रह में तीन-चार लोग बैठे नज़र आ रहे हैं. गर्भग्रह के पट खुले हैं. ये लोग वहीं से बाबा महाकाल के दर्शन कर रहे हैं.

  • Share this:
उज्जैन.लॉक डाउन (lockdown) के दौरान जब देश भर में मंदिरों के पट बंद हैं. महाकाल मंदिर (mahakaal temple) में नियम का उल्लंघन कर कुछ दर्शनार्थी अंदर पहुंच गए. इन लोगों ने बाबा के दर्शन किए और सेल्फी भी खींची. उनके फोटो वायरल (photo viral) हो रहे हैं. ये श्रद्धालु कौन हैं और कैसे अंदर पहुंचे इसका पता नहीं चल पाया है. मंदिर समिति सकते में है और जांच शुरू कर दी गयी है.

कलेक्टर और एसपी ने भी नहीं किया था प्रवेश
देशभर में लॉक डाउन के कारण सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में भी आम श्रद्धालुओं के आने-जाने पर पाबंदी लगा रखी है. यहां तक कि लॉक डाउन के दौरान उज्जैन में नये कलेक्टर और एसपी की पोस्टिंग हुई. ज़िले के ये नवागत शीर्ष अफसर अपना कार्यभार ग्रहण करने से पहले महाकाल के दर्शन करना चाहते थे. लेकिन उन्होंने भी लॉक डाउन का उल्लंघन ना कर, महाकाल मंदिर के बाहर से ही शिखर के दर्शन किए और फिर अपना चार्ज संभाल लिया.

लॉकडाउन में प्रवेश



आज कुछ फोटो वायरल हुए हैं. इसमें महाकाल मंदिर में गर्भ के बाहर नंदी ग्रह में तीन-चार लोग बैठे नज़र आ रहे हैं. गर्भग्रह के पट खुले हैं. ये लोग वहीं से बाबा महाकाल के दर्शन कर रहे हैं. ये कौन हैं और कहां से आए हैं. इसका पता नहीं चल पाया है. इन्हें किसके कहने पर अंदर तक प्रवेश मिला यह अभी तक पता नहीं चल पाया है.फोटो वायरल होने के बाद महाकाल मंदिर प्रशासन समिति भी सकते में है.उसकी जानकारी और इजाज़त के बिना ये कौन और कैसे मंदिर में घुसे. समिति प्रशासक सुजान सिंह रावत ने इसे गंभीरता से लिया है और इसकी जांच मंदिर के उप प्रशासक मूलचंद जूनवाल को सौंपी है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह श्रद्धालु लॉक डाउन के बावजूद अंदर तक कैसे पहुंच गए.



ये भी पढ़ें- 

सिंधिया के इलाके में कमलनाथ का दांव : उपचुनाव से पहले 11 ज़िलाध्यक्ष नियुक्त

VIDEO : MP में टिड्डी दल का हमला: DJ वाले बाबू ने फिर जोर से बजाया गाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 6:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading