UNLOCK 1.0 : घर बैठे आप भी कीजिए बाबा महाकाल के दर्शन, पहले दिन 2200 लोगों की बुकिंग
Ujjain News in Hindi

UNLOCK 1.0 : घर बैठे आप भी कीजिए बाबा महाकाल के दर्शन, पहले दिन 2200 लोगों की बुकिंग
उज्जैन-महाकाल मंदिर श्रद्धालुओं के लिए आज से खुल गया

महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) में प्रवेश शुरू होने से एक दिन पहले ही भक्तों ने बुकिंग शुरू कर दी थी. पहले दिन चारों स्लॉट में 2200 से अधिक श्रद्धालुओं ने बुकिंग कराई.

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Temple) के पट सोमवार से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. श्रद्धालुओं को तय गाइडलाइन के मुताबिक प्रवेश दिया जा रहा है. सोशल डिस्टेंस (Social Diatance) से लेकर सेनेटाइजर तक की व्यवस्था यहां की गयी है. भक्तों को स्क्रीनिंग करने के बाद ही बाबा के दर तक पहुंचने दिया जा रहा है.

79 दिन बाद महाकाल मंदिर का द्वार आम लोगों के लिए खोला गया. फिलहाल 4 अलग-अलग समय के स्लॉट में श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है. वहीं केंद्र की गाइडलाइन का पालन करते हुए मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं को सुरक्षित रहने के उपाय और मंदिर में दर्शन की व्यवस्था की है. मंदिर में प्रवेश के समय श्रद्धालुओं की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जा रही है. उसके बाद हैंड सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंस का पालन कराकर ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है.

2200 भक्तों की बुकिंग
मंदिर में प्रवेश शुरू होने से एक दिन पहले ही भक्तों ने बुकिंग शुरू कर दी थी. पहले दिन चारों स्लॉट में 2200 से अधिक श्रद्धालुओं ने  बुकिंग करायी. सुबह 7:00 बजे से श्रद्धालु अपने प्रवेश का इंतजार करते दिखाई दिए. महाकाल मंदिर समिति और विधायक पारस जैन सहित धर्म गुरुओं ने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत किया.



कोरोना से बचाव के उपाय


मंदिर के पट भक्तों के लिए खुलने से पहले तमाम व्यवस्था यहां कर ली गयी थीं. 1 दिन पहले प्री बुकिंग शुरू की गयी. श्रद्धालुओं के सोशल डिस्टेंस से खड़े रहने के लिए घेरे बनाए गए. मंदिर में पैर धोने के लिए एक कुंड बनाया गया है. मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं के हाथ धोने की भी विशेष व्यवस्था की है. सोशल डिस्टेंस सहित केंद्र की गाइडलाइन का पालन करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है. श्रद्धालु मंदिर की व्यवस्था से खुश नजर आए.

ये भी पढ़ें-

कोरोना संक्रमण : देश के सबसे संक्रमित टॉप 10 शहरों में इंदौर-भोपाल

MP:कोरोना के सबसे ज़्यादा संक्रमित शहर इंदौर के दौरे पर आ रहे हैं CM शिवराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading