Assembly Banner 2021

उज्जैन : वैक्सीन की पहली डोज कम पड़ने के कारण वैक्सिनेशन सेंटर बंद, लॉकडाउन की तैयारी

उज्जैन में सिर्फ दो सेंटर्स फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खुले हुए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

उज्जैन में सिर्फ दो सेंटर्स फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खुले हुए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Ujjain. कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा अगर संक्रमितों की संख्या इसी तरह बढ़ती रही तो एक दो दिन में उज्जैन में लॉकडाउन करना पड़ेगा.

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) में फिलहाल लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगानी बंद कर दी गयी है. लोगों से कहा गया है कि वो वैक्सिनेशन सेंटर नहीं आएं. इसकी वजह ये है कि वैक्सीन की पहली डोज़ खत्म हो गयी है. सिर्फ दो सेंटर्स पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगायी जा रही है. उधर कोरोना मरीज़ों की संख्या को देखते हुए शहर में फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार चल रहा है.

उज्जैन शहर  में एक साल पहले जैसे हालत बनते नजर आ रहे हैं. कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कोरोना मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. ये नया आंकड़ा उज्जैन में आये अब तक के आंकड़ो का रिकॉर्ड तोड़ देगा. इससे पहले उज्जैन में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 64  रहा है. कलेक्टर का कहना है आज रात आने वाले मेडिकल बुलेटिन में ये आंकड़ा पिछले आंकड़े को पार कर लेगा.

कलेक्टर का आदेश
कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती  संख्या को देखते हुए  उज्जैन कलेक्टर आशीष  सिंह ने संकेत दिये हैं कि शहर में लॉकडाउन किया जा सकता है. आज से शहर में वैक्सिनेशन बंद कर दिया गया है. इसकी वजह वैक्सीन की उपलब्धता में कमी बतायी जा रही है. इसलिए अगले आदेश तक आम लोगों को वैक्सिनेशन सेंटर आने से मना किया गया है
सारे सेंटर्स पर वैक्सिनेशन रोका


देश भर में वैक्सिनेशन का कार्य्रकम चल रहा है. बड़ी  संख्या में आम लोग वैक्सीन लगवा रहे हैं. लेकिन एकाएक उज्जैन कलेक्टर की ओर से एक प्रेस नोट जारी हुआ. इसमें अगले आदेश तक दो सेंटर्स को छोड़ कर बाकी सभी सेंटर्स पर वैक्सिनेशन पर रोक लगा दी गयी है.आदेश में ये भी कहा गया कि जो दो सेंटर चालू हैं वंहां सिर्फ फ्रंट लाइन वर्कर्स या दूसरी डोज लगाने वाले ही जाएं.  जिन लोगो को कोरोना का पहला डोज लगवाना है उनके लिए स्टॉक खत्म हो गया है. जिन लोगों को इस आदेश की जानकारी नहीं थी वो सेंटर्स के चक्कर लगाते रहे.कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा जल्द ही हमारे पास नया स्टॉक आ जाएगा. उसके बाद फिर से वैक्सिनेशन शुरू कर दिया जाएगा.

उज्जैन में भी लग सकता है लॉकडाउन
उज्जैन शहर भी लॉक डाउन की तरफ बढ़ रहा है. ये बात खुद उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने मीडिया से कही. रोजाना शहर में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या की बीच आज फिर बड़ी संख्या में नये मरीज़ मिले. कहा गया कि ये अब तक एक दिन में मिले सबसे ज्यादा मरीज हैं. इसे देखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा अगर संक्रमितों की संख्या इसी तरह बढ़ती रही तो एक दो दिन में उज्जैन में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज