Home /News /madhya-pradesh /

बाइक पर झूलते हुए उफनते पानी को किया पार, ऐसा Video पहले कभी नहीं देखा होगा आपने

बाइक पर झूलते हुए उफनते पानी को किया पार, ऐसा Video पहले कभी नहीं देखा होगा आपने

भारी बारिश के कारण मानसून में नालों और नदियों का उफान पर आना आम बात है. इस दौरान लोगों द्वारा खतरनाक तरीके से इस उफनते पानी को पार करने की कई तस्वीरें भी सामने आती हैं, लेकिन एमपी के शाजापुर जिले की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्हें देख आप भी सहम जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...
भारी बारिश के कारण मानसून में नालों और नदियों का उफान पर आना आम बात है. इस दौरान लोगों द्वारा खतरनाक तरीके से इस उफनते पानी को पार करने की कई तस्वीरें भी सामने आती हैं, लेकिन एमपी के शाजापुर जिले की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्हें देख आप भी सहम जाएंगे.

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के कई गांवों में बारिश के दिनों में पुल पुलिया न होने से लोगों को अपनी जान पर खेलकर पानी के तेज बहाव को पार करना पड़ता है. जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर लड़ावद गांव में भी तेज बारिश होने पर बड़ा नाला उफान पर आ जाता है.

ऐसा होने पर उफनते हुए पानी को पार करने के लिए लोग जो तरीका अपनाते हुए उसे देख कोई भी अपने दांतों तले उंगली दबा ले.

दरअसल, यहां पर उफनते हुए नाले को पार करने के लिए एक तार का सहारा लिया जाता है. इस तार पर ही जुगाड़ के जरिए कुछ हुक बनाए गए हैं. जिस पर बाइक को लटका दिया जाता है.

इतना ही नहीं हवा में लटकी बाइक पर उसे चलाने वाला शख्स भी बैठा होता है, जो तार पर खुद को खींचते हुए आगे बढ़ता है और हवा में लटके हुए ही दूसरी ओर पहुंच जाता है. ग्रामीणों ने इस जुगाड़ का इंतजाम 10 हजार रुपए में किया है.

ग्रामीणों की मानें तो उन्हें ऐसा मजबूरी में करना पड़ा. उनका आरोप है कि नाले के ऊपर पुल-पुलिया बनाने की मांग को लेकर वो कई बार अधिकारियों से विनती कर चुके हैं, लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं देता. ऐसे में उनके पास जुगाड़ करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था.

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर