VIDEO: सावन के चौथे सोमवार पर लाइव देखें बाबा महाकाल की भस्‍म आरती
Ujjain News in Hindi

VIDEO: सावन के चौथे सोमवार पर लाइव देखें बाबा महाकाल की भस्‍म आरती
वहीं, इस मौके पर पंडित और पुजारियों ने वैदिक मंत्रोचारण भी किया, जिससे पूरा वातावरण भक्ति और शांतिमय हो गया.

सावन के चौथे सोमवार को उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में बाबा महाकाल की भव्य भस्‍म आरती (Bhasma Aarti) की गई, जिसकी सुन्दरता देखती ही बन रही थी.

  • Share this:
उज्जैन. सावन के चौथे सोमवार पर मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में बाबा महाकाल की भव्य भस्‍म आरती (Bhasma Aarti) की गई. इसकी सुन्दरता देखती ही बन रही थी. साथ ही भगवान शंकर का मनमोहक श्रृंगार भी किया गया. पंडित और पुजारियों ने इस अवसपर पर विशेष पूजा अर्चना भी की. वैदिक मंत्रोचारण से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया.

रविवार को महाकाल मंदिर में कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जल्दी ठीक होने लिए विशेष प्रार्थना आयोजित की गई थी. इस विशेष प्रार्थना में भक्तों और पुजारियों ने शिवराज सिंह चौहान के सेहद को लेकर भगवान भोलेनाथ से आशीर्वाद मांगा था. इससे पहले कोरोना पॉजिटिव महानायाक अमिताभ बच्चन के लिए महाकाल मंदिर में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ किया गया था. महाकाल मंदिर के मुख्य पंडित दिनेश गुरु त्रिवेदी एवं रमण त्रिवेदी के नेतृत्व में 11 पंडितों ने यह जाप किया था. पंडित दिनेश गुरु ने बताया, ‘‘अमिताभ बच्चन एवं उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए 11 पंडितों ने रविवार सुबह आठ बजे से 10 बजे तक दो घंटे तक महामृत्युंजय जाप किया.’’


सावन का महीना शिव भक्‍तों के लिए बहुत ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण होता है. इस महीने में महादेव की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. देश भर के शिवालयों और भगवान शंकर के मंदिरों में बड़ी तादाद में श्रद्धालु आते हैं. हालांकि, इस बार कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को विशेष सतर्कता बरतनी पड़ रही है. सोशल डिस्‍टेंसिंग के कारण ज्‍यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते हैं. सिर्फ पुजारी ही मंदिर में पूजा अर्चना कर पा रहे हैं. आम भक्‍त भी दर्शन कर सकें, इसे देखते हुए इसे लाइव भी किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading