Home /News /madhya-pradesh /

250 की जगह 1200 मेहमानों को बांटे कार्ड, निकाली ऐसी तरकीब कि नहीं टूटेगी गाइडलाइन, जानिए कैसे

250 की जगह 1200 मेहमानों को बांटे कार्ड, निकाली ऐसी तरकीब कि नहीं टूटेगी गाइडलाइन, जानिए कैसे

एमपी सरकार ने शादियों में 250 मेहमान बुलाने की छूट दी है. इसके बावजूद उज्जैन में 1200 लोग शादी का मजा ले सकेंगे.

एमपी सरकार ने शादियों में 250 मेहमान बुलाने की छूट दी है. इसके बावजूद उज्जैन में 1200 लोग शादी का मजा ले सकेंगे.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार ने कहा है कि शादियों में केवल 250 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इस बात ने उज्जैन के राठौर परिवार को तनाव में ला दिया. क्योंकि, शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थीं और 1200 लोगों को कार्ड बंट गए थे. कुछ दिन तनाव में रहने के बाद परिवार ने ऐसी जुगाड़ की जिससे शादी में इतने मेहमान भी आ जाएंगे और सरकार की गाइडलाइन भी नहीं टूटेगी. अब इस शादी के एक नहीं बल्कि 4 रिसेप्शन होंगे. एक रिसेप्शन में 250 मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा. कोई हल्दी फंक्शन मे आएगा, तो कोई लेडीज संगीत में.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. मध्य प्रदेश सरकार ने शादियों में भले ही 250 लोगों को आमंत्रित करने की पाबंदी लगा दी हो, लेकिन लोगों ने इससे ज्यादा मेहमानों को बुलाने का तोड़ निकाल ही लिया है. उनके इस तोड़ से न शादी में परेशानी होगी और न ही सरकारी गाइडलाइन की अवहेलना होगी. लोग शादी में 250 की जगह एक हजार से ज्यादा मेहमानों को बुला सकेंगे.

इस बात पर यकीन करना मुश्किल है. लेकिन, उज्जैन के लालसिंह राठौर की बात सुनकर विश्वास हो जाएगा. ऋषिनगर में रहने वाले लालसिंह की बेटी की शादी 21 जनवरी को है. शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं और 1200 कार्ड भी बंट चुके थे. इस बीच कोरोना ने रफ्तार पकड़ी और सरकार ने नई गाइडलाइन निकाली. सरकार ने कहा कि शादी तो करो, लेकिन महज 250 लोगों के साथ. राठौर परिवार पहले तो इस बात से तनाव में आ गया, लेकिन बाद में परिवार के सदस्यों ने 1200 लोगों को बुलाने का तरीका निकाल ही लिया. उनके इस तरीके से सरकारी गाइडलाइन टूटने का कोई खतरा नहीं.

इस ट्रिक से 1200 लोग अटैंड करेंगे शादी

जानकारी के मुताबिक, राठौर परिवार ने बेटी की शादी के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया. शादी के लिए गोपी गार्डन बुक किया गया है. अब इस शादी के एक नहीं बल्कि 4 रिसेप्शन होंगे. एक रिसेप्शन में 250 मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा. कोई हल्दी फंक्शन मे आएगा, तो कोई लेडीज संगीत में. कई मेहमानों को जयमाला में बुलाया जाएगा. इस तरह सरकार के आदेश की अवहेलना किए बिना धूमधाम से शादी हो जाएगी.

Tags: Mp news, Omicron, Ujjain news, Wedding

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर