Assembly Banner 2021

Ujjain News: रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के साथ 'सुर मिलाते' दिखे स्ट्रीट डॉग्स तो सोशल मीडिया पर आए कमेंट्स

महाकाल की नगरी उज्जैन का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

महाकाल की नगरी उज्जैन का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी उज्जैन में इन दिनों महाशिवरात्रि को लेकर भक्तों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो को देख लोग बाबा महाकाल के प्रति पशु-पक्षियों का प्यार बता रहे हैं.

  • Last Updated: March 10, 2021, 8:55 AM IST
  • Share this:
उज्जैन. महाशिवरात्रि का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में भक्तों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. भगवान के प्रति आम जन की आस्था के साथ साथ बेजुबान जानवरों की अटूट आस्था भी देखने को मिलती रहती है, शिवरात्रि से ठीक एक दिन पहले बेजुबान जानवरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस वीडियो में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ॐ मंत्र का जोर से उच्चारण कर रहे हैं. उनके साथ वहां मौजूद कुछ जानवर भी आवाज निकालते दिखाई दे रहे हैं. लोग इस घटना को ऊं मंत्र के साथ बेजुबान जानवरों को सुर मिलाना समझ रहे हैं. पिछले दिनों शहर के इस्कॉन मंदिर के बाहर मुख्य गेट से बेजुबान जानवर का भगवान के सामने नतमस्तक होते हुए वीडियो वायरल हुआ था. ये सब कहीं न कहीं भगवान की मौजूदगी और बाबा महाकाल में लोगों के साथ ही पशु-पक्षियों की आस्था को दिखाता है.

आपको बता दें कि विश्वभर में उज्जैन ही एकमात्र नगरी है, जहां शिव विवाह उत्सव के 9 दिन पूर्व से बाबा का अलग-अलग रूप में श्रृंगार किया जाता है. जिसे शिव-नवरत्रि नाम दिया गया है. इन दिनों हर रोज हरिकीर्तन होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज