अपना शहर चुनें

States

स्वच्छ भारत मिशन की रकम डकारने वालों के खिलाफ एफआईआर

नौरोजाबाद नगर परिषद
नौरोजाबाद नगर परिषद

उमरिया जिले की नौरोजाबाद नगर परिषद में स्वच्छ भारत मिशन की रकम के गबन पर एफआईआर दर्ज की गई है. मिशन के अध्यक्ष सीएमओ,उपयंत्री सहित ठेकेदार पर हितग्राहियों की रकम डकारने का आरोप है. हितग्राही की शिकायत से इस मामले का भंडाफोड़ हुआ.यह मामला नगर परिषद में स्वीकृत किए गए 660 शौचालय के निर्माण का है.

  • Share this:
उमरिया जिले की नौरोजाबाद नगर परिषद में स्वच्छ भारत मिशन की रकम के गबन पर एफआईआर दर्ज की गई है. मिशन के अध्यक्ष सीएमओ,उपयंत्री सहित ठेकेदार पर हितग्राहियों की रकम डकारने का आरोप है.हितग्राही की शिकायत से इस मामले का भंडाफोड़ हुआ.यह मामला नगर परिषद में स्वीकृत किए गए 660 शौचालय के निर्माण का है. आरोप है कि इनमें तकरीबन 68 हितग्राहियों के शौचालय की राशि बगैर शौचालय बनाए ही गबन कर ली गई थी.योगेश यादव नामक हितग्राही की शिकायत के बाद जिला कलेक्टर ने मामले की जांच कराई. जांच में मामला सही पाया गया और पता चला कि इतने सारे शौचालय कागजों में ही बना कर 8 लाख 32 हजार रुपये का गबन किया गया है.

जांच टीम के प्रमाणित पाये जाने पर नौरोजाबाद थाना में जांच प्रतिवेदन भेजकर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए गए. इसके बाद उमरिया जिले के नगर परिषद नौरोजाबाद की अध्यक्ष सुमन कोल, पूर्व सीएमओ ओमपाल सिंह, वर्तमान सीएमओ जितेंद्र सिंह परिहार, उपयंत्री ओमवती तिवारी व मनोज श्रीवास्तव के अलावा ठेकेदार संजय कुमार साहू के खिलाफ नौरोजाबाद थाना में धोखाधड़ी एवं सरकारी राशि के गबन की धाराओं 409,420,467,468,471, 120बी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है.पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना जारी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज